Rishabh Pant: आईपीएल 2025 को लेकर बीसीसीआई एक्शन में है. लगातार इंटरनेशनल क्रिकेट होने के बावजूद फैंस की नजर क्रिकेट के इस महाकुंभ पर भी है. सभी 10 टीमों के लिए अपनी रिटेंशन लिस्ट जमा करने की समय सीमा नजदीक आ रही है. कई फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स की स्थिति पर करीब से नजर रख रही हैं. इसकी वजह है ऋषभ पंत, जिन्हें लेकर कई खबरें सामने आ रही है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ऋषभ पंत टीम के लिए पसंदीदा कप्तानी विकल्प नहीं हैं. इसलिए वह आईपीएल 2025 से पहले मेगा ऑक्शन में शामिल हो सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पंत और मैनेजमेंट में सबकुछ नहीं ठीक?


पंत और दिल्ली मालिकों के बीच चर्चा से पता चलता है कि वह कप्तानी चाहते हैं, लेकिन मैनेजमेंट हिचकिचा रहा है. 2016 से दिल्ली कैपिटल्स के साथ खेलने वाले ऋषभ पंत आगामी आईपीएल में एक नई टीम में नजर आ सकते हैं. हालांकि, इस पर अभी कोई भी अधिकारिक बयान नहीं आया है.
रिटेंशन लिस्ट जमा करने की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों को लेकर अटकलें तेज होती जा रही हैं. 


ऋषभ पंत को रिटेन करेगी दिल्ली कैपिटल्स?


ऋषभ पंत उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्हें अभी तक उनकी टीम दिल्ली कैपिटल्स ने रिटेन नहीं किया है. पंत टूर्नामेंट में सबसे चर्चित नामों में से एक हैं और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान भी हैं. हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि दिल्ली कैपिटल्स ने अभी तक उनके रिटेंशन को अंतिम रूप नहीं दिया है. ऋषभ पंत पर फैसला करना दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक बड़ा फैसला होगा. वह एक स्टार भारतीय क्रिकेटर हैं और टी20 विश्व कप विजेता भी हैं. वह आईपीएल में अपने डेब्यू के बाद से ही दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े हुए हैं और उनके लिए कई महत्वपूर्ण पारियां खेल चुके हैं.


तो क्या ऑक्शन में उतरेंगे पंत?


कयास लगाए जा रहे हैं कि ऋषभ पंत मेगा ऑक्शन में नीलामी के लिए उपलब्ध रहेंगे. यदि ऐसा हुआ तो कई फ्रेंचाइजी उनपर करोड़ों की बोली लगा सकती हैं, क्योंकि कई टीमों को कप्तान की जरूरत है. इसमें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) का नाम सबसे आगे है. ऋषभ पंत की बात करें तो रिकी पोंटिंग के साथ उनके अच्छे संबंध किसी से छुपे नहीं हैं. मगर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग अब दिल्ली कैपिटल्स का साथ छोड़कर पंजाब किंग्स के कोच बन गए हैं. बहुत अधिक संभावनाएं हैं कि पंजाब भी पंत को खरीदने के लिए ऊंची बोली लगा सकती है.


(एजेंसी इनपुट के साथ)