India vs Australia Test Series: चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए नहीं चुना गया है. वह ईरानी कप में रेस्ट ऑफ इंडिया टीम की कप्तानी कर रहे हैं. गायकवाड़ के लिए पिछले एक साल शानदार रहे हैं. वह महेंद्र सिंह धोनी की जगह चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान बने. इसके अलावा डोमेस्टिक क्रिकेट में महाराष्ट्र की कमान संभाली. उन्होंने एशियन गेम्स 2023 में अपनी कप्तानी में भारत को गोल्ड मेडल जिताया था. हाल ही में दलीप ट्रॉफी के दौरान वह इंडिया सी का नेतृत्व किया और अब ईरानी कप में रेस्ट ऑफ इंडिया के कप्तान हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टेस्ट टीम में शामिल होंगे गायकवाड़!


गायकवाड़ को लेकर रिपोर्ट सामने आई है जिसमें कहा गया है कि वह भारतीय टेस्ट टीम में शामिल होने वाले हैं. द टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, गायकवाड़ को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली आगामी पांच टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम में तीसरे ओपनर के तौर पर चुना जा सकता है. गायकवाड़ को अब तक टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिला है.


ऑस्ट्रेलिया का मुश्किल दौरा


भारत इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगा और पांच टेस्ट मैच खेलेगा. पहला मैच 22 नवंबर से पर्थ में खेला जाएगा. एडिलेड डे-नाइट टेस्ट की मेजबानी करेगा. इसके बाद अंतिम तीन टेस्ट ब्रिस्बेन, मेलबर्न और सिडनी में खेले जाएंगे. रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय टीम मैनेजमेंट और सेलेक्टर्स गायकवाड़ को तीसरे ओपनर बल्लेबाज के रूप में देख रहे हैं. यही कारण है कि उन्हें बांग्लादेश टी20 के लिए नहीं चुना गया.


ये भी पढ़ें: कौन होगा BCCI का नया सचिव? जय शाह की जगह लेने को तैयार ये 4 धुरंधर, सामने आया नाम


गायकवाड़ के लिए हुआ था हंगामा


गायकवाड़ को फिलहाल रेड-बॉल क्रिकेट में खेलने के लिए कहा गया है. उन्हें टी20 सीरीज में नहीं चुने जाने के बाद काफी हंगामा हुआ था. यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल को आराम देने के बावजूद गायकवाड़ को टीम में नहीं रखा गया. सेलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट उन्हें ओपनर बल्लेबाज के रूप में चाहते हैं. ऑस्ट्रेलिया में टीम को एक तीसरे ओपनर की जरूरत होगी. पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान खिलाड़ियों के चोटिल होने की संभावना बनी रहती है.


ये भी पढ़ें: ​Team India Schedule: ब्लॉकबस्टर अक्टूबर के लिए हो जाइए तैयार, वर्ल्ड कप में खेलेगा भारत, पाकिस्तान से होगा महामुकाबला


टेस्ट में नहीं मिला है खेलने का मौका


गायकवाड़ से बेहतर तीसरे ओपनर के लिए बहुत अधिक उम्मीदवार नहीं हैं. उन्हें रेड-बॉल मैच खेलते रहने की जरूरत है. यही कारण है कि उन्हें ईरानी कप में रेस्ट ऑफ इंडिया का नेतृत्व करने के लिए कहा गया है. गायकवाड़ ने इस साल की शुरुआत में धोनी की जगह सीएसके की कप्तानी संभाली थी. उन्हें जुलाई 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के दौरान भारतीय टेस्ट टीम में पहली बार चुना गया था. हालांकि गायकवाड़ को खेलने का मौका नहीं मिला था.