Virat Kohli vs Saurabh Netravalkar: विराट कोहली, 18 नंबर की जर्सी का वो बल्लेबाज जिसके सामने पिच और घातक गेंदबाजी अधिक मायने नहीं रखती. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2024 में विराट के बल्ले में जंग लगी नजर आ रही है. 3 मैच हो चुके हैं और विराट कुल 10 रन भी नहीं बना पाए. दूसरी ओर रोहित शर्मा, जिन्होंने टूर्नामेंट का आगाज अर्धशतक के साथ किया था. क्रिकेट की शिशु टीम यूएसए के सामने दोनों दिग्गज फिसड्डी साबित हुए. यूएसए टीम के मास्टरमाइंड सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने रोहित-विराट के कोड को क्रैक कर लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विराट का विकेट लेकर रचा इतिहास


हम बात कर रहे हैं सौरभ नेत्रवलकर की जो पाकिस्तान के जख्म को सुपर ओवर में नासूर बना चुके हैं. अब भारत के खिलाफ उन्होंने विराट-रोहित जैसे दिग्गजों को भी अपने खून का परिचय दे दिया. नेत्रवलकर ऐसे पहले गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने आईसीसी इवेंट में विराट को गोल्डन डक पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. इसके बाद अगले ही ओवर में विस्फोटक रोहित शर्मा को भी नेत्रवलर ने अपने जाल में फंसा लिया. टीम इंडिया ने महज 10 के स्कोर पर ही दो विकेट गंवा दिए.


टीम इंडिया की खराब शुरुआत


यूएसए के खिलाफ टीम इंडिया ने बेहतरीन गेंदबाजी की. तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के लिए न्यूयॉर्क की पिच वरदान साबित हुई. उन्होंने भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास का सबसे शानदार स्पैल फेंका. अर्शदीप ने अपने 4 ओवर्स में महज 9 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए और कई रिकॉर्ड्स बनाए. वहीं, हार्दिक पांड्या के खाते भी दो विकेट आए. छोटी-छोटी पारियों के चलते यूएसए की टीम 110 का स्कोर बनाने में कामयाब हुई. जवाबी कार्यवाही में भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से पस्त नजर आया.


कौन हैं सौरभ नेत्रवलकर?


यूएसए के तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रवलकर भारतीय मूल के खिलाड़ी हैं. वह सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनने का सपना लेकर अमेरिका में बसे. लेकिन नेत्रवलकर के खून में बसा क्रिकेट का टैलेंट उबाल मारता दिखा. अब वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बल्लेबाजों के लिए वायरस साबित होते दिख रहे हैं. पाकिस्तान के खिलाफ घातक गेंदबाजी से नेत्रवलकर ने सुर्खियां बटोरी थी.