Attacking Cricketer Rohit Sharma : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गिनती दुनिया के सबसे बेहतरीन सलामी बल्लेबाजों में होती है. जब वह मैदान पर होते हैं, तो गेंदबाजों की खैर नहीं. करोड़ों फैंस के चहेते रोहित फिलहाल अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे हैं. इसी बीच क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने रोहित के आक्रामक अंदाज की जमकर तारीफ की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोहित के अटैकिंग क्रिकेट की तारीफ


भारत के लिए 10 टेस्ट मैच खेलने वाले पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने रोहित की तारीफ की है. उन्होंने साथ ही कहा वनडे विश्व कप में रोहित के प्रदर्शन को भी सराहा. आकाश चोपड़ा ने कहा, 'रोहित शर्मा जब आक्रामक होते हैं तो अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर होते हैं. उन्होंने वनडे विश्व कप में भी लगातार ऐसा करके दिखाया. इससे अंत में फर्क पड़ा.' रोहित ने वनडे विश्व कप में दमदार प्रदर्शन करते हुए 11 मैचों में एक शतक और 3 अर्धशतक जमाते हुए कुल 597 रन बनाए और इस आईसीसी टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे क्रिकेटर बने. उनसे ज्यादा रन विराट कोहली (11 मैचों में 797 रन) ने जोड़े.


टी20 वर्ल्ड पर नजरें


रोहित की नजरें अब आगामी टी20 वर्ल्ड कप पर टिकी हैं. ऐसा माना जा रहा है कि रोहित ही इस आईसीसी टी20 टूर्नामेंट में भारतीय टीम की कप्तानी संभालेंगे. रोहित को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में भी टीम की कप्तानी सौंपी गई. तीन मैचों की इस सीरीज में भारत ने शुरुआती दोनों टी20 जीतकर 2-0 की अजेय बढ़त बना रखी है. अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में इस साल जून में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा.


तीनों फॉर्मेट में शतक


36 साल के रोहित शर्मा के करियर की बात की जाए तो उन्होंने अभी तक 54 टेस्ट, 262 वनडे और 150 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. रोहित ने टेस्ट में 3737, वनडे में 10709 और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 3853 रन बनाए. वह तीनों फॉर्मेट में शतक ठोकने वाले चुनिंदा बल्लेबाजों में शुमार हैं. टी20 में उन्होंने 4 शतक ठोके हैं. इतना ही नहीं, वनडे में उनके नाम रिकॉर्ड 3 दोहरे शतक दर्ज हैं.