Rohit Sharma Reaction: एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मैच 8 विकेट से हारने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि पहली पारी में 46 रन पर ऑलआउट होना टीम के लिए सबसे बड़ी परेशानी का सबब रहा. उन्होंने कहा कि उनकी टीम अगले दो मैच जीतने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी. रोहित शर्मा इस हार से निराश दिखे. हालांकि, उन्होंने किसी पर हार का ठीकरा नहीं फोड़ा, बल्कि वह दो खिलाड़ियों की तारीफ में कसीदे पढ़ते नजर आए, जिनके दम पर मैच आखिर दिन तक पहुंच पाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हार का किसे बताया गुनहगार?


रोहित ने मैच के बाद कहा, 'इस तरह के मैच होते हैं. हम इसे भुलाकर आगे बढेंगे. हमने इंग्लैंड के खिलाफ एक मैच गंवाने के बाद चार मैच जीते हैं. हमें पता है कि हर एक खिलाड़ी को क्या करना है.' उन्होंने स्वीकार किया कि हालात को भांपने में उनसे गलती हुई, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने सोचा नहीं था कि भारतीय टीम 46 रन पर आउट हो जाएगी.


इन दो खिलाड़ियों का खुलकर लिया नाम


रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत और सरफराज खान की तारीफ की. रोहित ने पंत और सरफराज की तारीफ करते हुए कहा, 'हम आसानी से 350 रन से कम पर आउट हो सकते थे. यह ऐसी चीज है जिस पर हमें गर्व है. पंत ने परिपक्व पारी खेली और अपने शॉट भी खेले. सरफराज अपने तीसरे या चौथे टेस्ट में बिल्कुल स्पष्ट और परिपक्व थे.' बता दें कि भारत ने दूसरी पारी में सरफराज खान (150) और ऋषभ पंत (99) के बीच चौथे विकेट के लिए 177 रनों की साझेदारी की बदौलत ही 462 रन बनाए, जिससे न्यूजीलैंड को जीत के लिए टारगेट मिला.


पुणे में वापसी की उम्मीद


तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 0-1 से पीछे चल रही है. भारतीय टीम अब 24-28 अक्टूबर तक न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेलने के लिए पुणे जाएगी, जिसके बाद 1-5 नवंबर तक मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच खेला जाएगा. दूसरे मैच में भारत को जीत मिलती है तो आखिरी टक्कर सीरीज डिसाइडर होगी.