IND vs BAN T20 World Cup 2024: भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जीत का छक्का लगा दिया है. सुपर-8 के दूसरे मैच में भी भारत ने बांग्लादेश को बुरी तरह रौंद दिया. 50 रन से इस जीत के बाद टीम इंडिया ने सेमीफाइनल के लिए भी दरवाजे खोल लिए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में बल्लेबाजों ने पांचवें गियर पर बल्लेबाजी की. वहीं, गेंदबाजों ने बांग्लादेश को देखते-ही-देखते बिखेर दिया. लगातार दूसरी बड़ी जीत के बाद टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में जबरदस्त एंट्री मारी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बांग्लादेश ने जीता था टॉस


मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. इस मुकाबले में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने थकी हुई आंखों को सुकून दिया. कोहली ने 28 गेंद में 37 रन की दमदार पारी खेल टीम को अच्छी शुरुआत दी. इस पारी में 3 छक्के और 1 चौका देखने को मिला. इसके बाद पंत ने भी बहती गंगा में हाथ धोए. उन्होंने 24 गेंद में 2 छक्कों और 4 चौकों की मदद से ताबड़तोड़ 36 रन ठोके. शिवम दुबे ने भी बल्ले का दम दिखाया और 3 छक्कों की बदौलत 34 रन की पारी खेली.


हार्दिक ने दिखाया दम


टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने भी बल्ले से कमाल दिखाया. उन्होंने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. महज 27 गेंद में 50 रन की हार्दिक की नाबाद पारी में 3 छक्के और 4 चौके शामिल थे. बेहतरीन बैटिंग की बदौलत भारतीय टीम ने 196 रन का पहाड़नुमा स्कोर बांग्लादेश के सामने रख दिया. बांग्लादेश की तरफ से तंजीद हसन और राशिद हुसैन ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. वहीं, शाकिब अल हसन के खाते भी एक विकेट आया. 


कुलदीप ने मचाई खलबली


भारत के फिरकी मास्टर कुलदीप यादव ने बांग्लादेश की कमर तोड़ दी. कुलदीप ने 3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा अर्शदीप और बुमराह के खाते 2-2 विकेट लगे. बेहतरीन गेंदबाजी के चलते बांग्लादेश की टीम महज 146 के स्कोर पर ही सिमट गई. भारत का अगला मुकाबला 24 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा.