Sarfaraz Khan Double Century: सरफराज खान, वो खिलाड़ी जिसे डबल सेंचुरी का किंग कहें तो हमें गुरेज नहीं होगा. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में प्लेइंग-XI से बाहर हुए सरफराज ने कोच-कप्तान को सोचने पर मजबूर कर दिया है. ईरानी कप में सरफराज खान ने डबल सेंचुरी ठोक गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा डाली हैं. सरफराज ने धुआंधार पारी खेल टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल के स्पॉट को खतरे में डाल दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंग्लैंड के खिलाफ किया था डेब्यू


सरफराज खान ने टीम इंडिया में इंग्लैंड के खिलाफ यादगार डेब्यू किया था. शानदार प्रदर्शन के चलते उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी जगह बनाई. हालांकि, प्लेइंग-XI में उनके स्थान पर केएल राहुल को तरजीह दी गई थी. दोनों टेस्ट में सरफराज प्लेइंग-XI का हिस्सा नहीं थे, इसके बावजूद उनकी निरंतरता में कमी नहीं देखने को मिली है. ईरानी कप में आते ही सरफराज ने डबल सेंचुरी ठोक गेंदबाजों को विकेट की भीख मांगने पर मजबूर कर दिया. उन्होंने 255 गेंद में दोहरा शतक ठोका. अभी 268 गेंद में 217 रन बनाकर सरफराज नाबाद हैं. उनकी पारी में अभी तक 4 छक्के और 25 चौके देखने को मिले. 


अगली टेस्ट सीरीज के लिए जल्द होगा ऐलान


बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया ने 2-0 से टेस्ट सीरीज जीती. इसके बाद अब जल्द ही न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड देखने को मिलेगा. भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 16 अक्टूबर से होगा. सरफराज की डबल सेंचुरी के बाद कप्तान रोहित शर्मा और कोच गंभीर को निश्चित तौर पर प्लेइंग-XI के लिए माथापच्ची करनी होगी. 


मुंबई ने खड़ा किया रनों का पहाड़


रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ बैटिंग करने उतरी मुंबई की टीम ने रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया है. मुंबई की तरफ से अजिंक्य रहाणे ने 97 रन की बेहतरीन पारी को अंजाम दिया. उन्होंने 269 गेंदो का सामना किया. सरफराज और रहाणे की पारी की बदौलत मुंबई ने 500 का आंकड़ा पार कर लिया है. दूसरे दिन रेस्ट ऑफ इंडिया की टेंशन बढ़ चुकी है.