Cricket World Record: वर्ल्ड क्रिकेट पर अब अचानक से एक नया बल्लेबाज छा गया है, जिसने भारत के महान बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे धुरंधरों को भी बहुत पीछे छोड़ दिया है. रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पूरी दुनिया में रन बनाए हैं, लेकिन अब क्रिकेट की दुनिया पर पाकिस्तान का एक बल्लेबाज राज कर रहा है. बता दें कि पाकिस्तान के घातक बल्लेबाज सऊद शकील ने ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है, जिसे टेस्ट क्रिकेट के 146 साल के इतिहास में दुनिया का कोई भी क्रिकेटर नहीं बना पाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

146 साल में पहली बार बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड


पाकिस्तान के घातक बल्लेबाज सऊद शकील ने अपने पहले सभी 7 टेस्ट मैचों में 50 से ज्यादा के स्कोर बनाए हैं. सऊद शकील ये वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं. टेस्ट क्रिकेट के 146 साल के इतिहास में दुनिया का कोई भी क्रिकेटर ये वर्ल्ड रिकॉर्ड नहीं बना पाया है. सऊद शकील ने अभी तक केवल सात टेस्ट मैच खेले हैं. सऊद शकील अपने पहले सभी 7 टेस्ट मैचों में 50 से ज्यादा के स्कोर बनाने वाले इतिहास के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. सऊद शकील ने इस दौरान एक शतक और एक दोहरा शतक भी लगाया है.


146 साल में पहली बार बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड


सऊद शकील ने टेस्ट क्रिकेट में जो वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है, उसे भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर, वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर बेसिल बुचर, पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर सईद अहमद और न्यूजीलैंड के दिग्गज क्रिकेटर बर्ट सटक्लिफ भी नहीं कर पाए हैं. सुनील गावस्कर, बेसिल बुचर, सईद अहमद और बर्ट सटक्लिफ ने अपने पहले सभी 6 टेस्ट मैचों में 50 से अधिक के स्कोर बनाए थे. अब सऊद शकील ने लगातार 7 टेस्ट मैचों में 50 से अधिक के स्कोर बनाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है. सऊद शकील ने पाकिस्तान के लिए दिसंबर 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था. सऊद शकील ने पाकिस्तान के लिए 7 टेस्ट मैचों में 875 रन बनाए हैं. इस खिलाड़ी का बल्लेबाजी औसत 87.50 का है. सऊद शकील छोटे से करियर में ही 2 शतक, 1 दोहरा शतक और 6 अर्धशतक लगा चुके हैं.