नई दिल्ली: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी अपनी घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. उनकी यॉर्कर गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. उन्हें अपनी गेंदबाजी से पाकिस्तान टीम को कई मैच जिताए हैं, लेकिन पाकिस्तान सुपर लीग में एक अलग ही नजारा देखने को मिला. पेशावर जाल्मी के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने अपने बल्ले का जौहर दिखाया,  जिसकी वजह से वह मैच को सुपर ओवर तक ले जाने में सफल रहे है. आइए जानते हैं, उनकी बैटिंग के बारे में. 


शाहीन ने बल्ले से दिखाया कमाल 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर जाल्मी और लाहौर कलंदर के बीच मुकाबला हुआ. लाहौर टीम को आखिरी ओवर में जीतने के लिए 24 रनों की दरकरार थी. क्रीज पर लाहौर के कप्तान शाहीन अफरीदी और फवाद अहमद मौजूद थे. गेंद थी पेशावर के मोहम्मद उमर के हाथों में. उमर ने पहली गेंद वाइड फेंकी. उनसे बाद शाहीन अफरीदी ने बल्ले से कमाल का खेल दिखाते हुए पहली गेंद पर चौका, दूसरी गेंद पर छक्का और तीसरी गेंद पर छक्का जड़ दिया, जिससे लाहौर को 3 गेंद में जीतने के लिए 7 रन की आवश्यकता थी और उन्हें जीत की खुशबू भी आने लगी थी, लेकिन पेशावर के गेंदबाज उमर ने अगली दो गेंदो डॉट फेंककर मैच में रोमांच पैदा कर दिया. आखिरी गेंद पर शाहीन अफरीदी ने आतिशी लंबा छक्का जड़ा और इस तरह से मैच सुपर ओवर में चला गया. शाहीन अफरीदी ने बल्ले से जो कमाल का खेल दिखाया उनके आगे कोई भी गेंदबाज ठहर ही नहीं सका. 



सुपर ओवर में पेशावर ने दर्ज की जीत 


सुपर ओवर में लाहौर टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ पांच रन बनाए. पेशावर के गेंदबाज वहाब रियाज ने घातक गेंदबाजी की. उनकी गेंदों के आगे लाहौर के बल्लेबाज ठहर ही नहीं सके, जिसके बाद पेशावर के अनुभवी बल्लेबाज और टी20 दुनिया के स्टार शोएब मलिक ने लगातार दो चौके लगाकर टीम को जीत दिला दी. 


पेशावर ने दिया था 159 रनों का टारगेट 


पेशावर टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए लाहौर कलंदर्स टीम को 159 रनों का टारगेट दिया था. पेशावर के लिए शोएब मलिक ने 32 रन और हैदर अली ने 25 रनों का योगदान दिया. बल्लेबाजी करने उतरी लाहौर टीम का कोई भी बैट्समैन बड़ी पारी नहीं खेल पाया. सिर्फ मोहम्मद हफीज ने 49 रन बनाए. उसके बाद अंत में शाहीन अफरीदी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंदों में 39 रन बनाए.