Shoaib Akhtar on Virat Kohli: भारत और पाकिस्तान के बीच कड़ी प्रतिद्वंद्विता देखने को मिलती है, फिर चाहे खेल कोई भी हो. क्रिकेट मैदान पर जब भी ये दोनों पड़ोसी मुल्क भिड़ते हैं तो फैंस का उत्साह भी चरम पर होता है. इस बीच पाकिस्तान के ही एक महान खिलाड़ी ने भारतीय दिग्गज विराट कोहली (Virat Kohli) की तारीफ की है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विराट कोहली का मुरीद हुआ PAK दिग्गज


टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की गिनती बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है. उनके फैंस दुनियाभर में मौजूद हैं. अकेले दम पर भारतीय टीम को कई मैचों में जीत दिलाने वाले विराट फिलहाल बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का हिस्सा हैं. टीम इंडिया ने 4 मैचों की इस सीरीज में 2-1 की बढ़त बना रखी है. अब पाकिस्तान के ही पूर्व दिग्गज पेसर शोएब अख्तर ने विराट कोहली की तारीफ की है. 


'क्यों ना करूं विराट की तारीफ'


शोएब अख्तर ने 'बोल न्यूज' को दिए इंटरव्यू में कहा, 'लोग कहते हैं कि मैं विराट की बहुत तारीफ करता हूं, मैं उनसे बोलता हूं कि क्यों-कैसे न करूं? एक समय पर भारतीय टीम विराट के शतकों की बदौलत मैच जीत जाती थी. सचिन तेंदुलकर भले ही भारत के महान बल्लेबाज हैं लेकिन कप्तानी के दौरान उनकी बल्लेबाजी पर असर पड़ा था. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी पर फोकस बनाने के लिए टीम की कप्तानी छोड़ी, इसके कारण सचिन ने इतने ज्यादा रन बनाए.'


टेस्ट में 2019 में लगाया था आखिरी शतक


विराट कोहली को लेकर अख्तर ने कहा, 'मैं अपने दोस्तों से विराट के बारे में बात करता हूं. वह कप्तानी के दौरान कुछ खास नहीं कर पाए लेकिन जब उनके दिमाग से यह सब निकला तो उन्होंने शानदार लय पकड़ी और काफी अच्छा प्रदर्शन किया.' विराट की तारीफ पाकिस्तानी क्रिकेटर से सुनना पड़ोसी मुल्क के कुछ फैंस को जमी नहीं और इसे लेकर सोशल मीडिया पर भी बातें कहीं. हालांकि विराट टेस्ट क्रिकेट में काफी वक्त से शतक नहीं लगा पाए हैं. उन्होंने आखिरी बार साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में 136 रनों की पारी खेली थी. मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भी विराट का बल्ला अभी तक शांत ही रहा है.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे