W,W,W,W.. ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में जगह मिलते ही छाया ये भारतीय, खूंखार बॉलिंग से काटा गदर
Advertisement
trendingNow12490117

W,W,W,W.. ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में जगह मिलते ही छाया ये भारतीय, खूंखार बॉलिंग से काटा गदर

भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच 22 नवंबर से शुरू होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए BCCI ने टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. इस स्क्वॉड में शामिल एक गेंदबाज ने टीम ऐलान के एक दिन बाद ही मैदान पर अपनी घातक गेंदबाजी से गर्दा उड़ा दिया.

W,W,W,W.. ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में जगह मिलते ही छाया ये भारतीय, खूंखार बॉलिंग से काटा गदर

Harshit Rana Terrific Bowling: भारतीय टीम को अगले महीन यानी 22 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के साथ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेलनी है. इन 5 मैचों की सीरीज के लिए बीते दिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 18 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान किया, जिसमें कई युवा खिलाड़ियों को भी जगह मिली. इन्हीं में शामिल एक 22 साल के तेज गेंदबाज ने रणजी ट्रॉफी के मैच में अपनी घातक बॉलिंग से गदर मचा दिया. टीम के ऐलान के एक दिन बाद ही इस युवा से ये परफॉरमेंस देखने को मिला.

रणजी मैच में चला रफ्तार का जादू

दरअसल, जिस गेंदबाज की बात हम यहां कर रहे हैं उसका नाम हर्षित राणा है. 22 साल के हर्षित ने दिल्ली के लिए खेलते हुए असम के खिलाफ मुकाबले में टॉप ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया. उन्होंने पहले दिन का खेल खत्म होने तक चार बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. उन्होंने दो बल्लेबाजों का तो खाता भी नहीं खुलने दिया. पारी में फेंके अब तक 15 ओवर में 62 रन देकर उन्होंने यह विकेट हासिल किए.

ऑस्ट्रेलिया में होगा डेब्यू?

हर्षित राणा को अपने इंटरनेशनल डेब्यू का इंतजार है. आईपीएल 2023 में अपनी बॉलिंग से सेलेक्टर्स का ध्यान खींचने के बाद हर्षित टीम में तो जगह बना रहे हैं, लेकिन उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिल रहा है. वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद श्रीलंका सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा रहे. इसके बाद उन्हें पिछले महीने हुई बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भी टीम में जगह मिली, लेकिन उनका डेब्यू नहीं हो सका. अब उन्हें उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्हें डेब्यू का मौका मिल जाए.

खेले हैं 9 फर्स्ट क्लास मैच

हर्षित राणा को 9 फर्स्ट क्लास टेस्ट मैचों का अनुभव है. इन मैचों में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 36 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान एक बार 5 विकेट हॉल और एक बार 10 विकेट हॉल भी उन्होंने हासिल किया हुआ है. लिस्ट-ए में इस युवा बॉलर ने 14 मैच खेलते हुए 22 विकेट चटकाए हैं. वहीं, 25 टी20 मुकाबलों में 28 विकेट भी उनके नाम दर्ज हैं.

Trending news