World Cup 2023: भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराकर फाइनल में जगह बनाई है. इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने कई रिकार्ड्स को ध्वस्त करते हुए धमाकेदार प्रदर्शन किया है. विराट कोहली ने अपना पचासवां शतक बनाया तो वहीं रोहित शर्मा ने भी छक्कों की बरसात कर दी. शमी ने सात विकेट चटकाए. भारत ने पहली पारी में कुल 397 रन बनाए जिसके जवाब में कीवी टीम 327 पर ऑल आउट हो गई. इसी बीच मैच के दौरान पाकिस्तानी दिग्गज शोएब अख्तर ने अपनी बात रखी और भारतीय बल्लेबाजों की जमकर तारीफ की है. उन्होंने यह भी बताया कि आखिर क्या कारण है कि टीम इंडिया से इतने क्रिकेट सुपरस्टार निकल रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'लंबे समय तक क्रिकेट में इन्वेस्ट किया'
असल में जी न्यूज के कार्यक्रम 'द क्रिकेट शो' में बात करते हुए शोएब अख्तर ने सेमीफाइनल पर कई बातें कही हैं. उन्होंने कहा कि भारत के सभी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. भारत ने जो लंबे समय तक क्रिकेट में इन्वेस्ट किया था अब उसका परिणाम दिख रहा है. यही कारण है कि एक से बढ़कर सुपरस्टार निकल रहे हैं. उन्होंने विराट कोहली, रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर, राहुल और शुभमन गिल का विशेष रूप से जिक्र किया और बताया कि सबने आगे बढ़कर अपनी जिम्मेदारी निभाई है.


क्रिकेट फैन होने के नाते में यह मानता हूं कि..
शोएब ने यह भी कहा कि पूरी दुनिया में भारत ने खुद को स्थापित किया है, अपनी इकॉनमी संभाली है और आगे बढ़ाई है. भारत आगे बढ़ रहा है, भारत को बधाई हो. एक पाकिस्तानी क्रिकेट फैन होने के नाते में यह मानता हूं कि इंडिया ने शानदार खेल दिखाया है. उन्होंने कहा कि भारत ने अपने क्रिकेट पर काफी ध्यान दिया है. उसका नतीजा है कि इस तरह की ब्रांड क्रिकेट टीम इंडिया खेल रही है. उन्होंने कहा कि इंडिया को रोकने वाला इस समय कोई नहीं है. 


पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों पर तंज भी
इसके अलावा उन्होंने न्यूजीलैंड की गेंदबाजी को आड़े हाथों लिया और बताया कि उतनी अच्छी गेंदबाजी न्यूजीलैंड की तरफ से नहीं हुई है. उन्होंने आकाश चोपड़ा और अन्य एक्सपर्ट्स से बात करते हुए कहा कि न्यूजीलैंड टॉस पर ही खत्म हो गया था. इसके बाद वे हंसते हुए कहने लगे कि लोग इसका गलत मतलब निकाल सकते हैं, इसलिए मैं कोई कंट्रोवर्सी नहीं चाहता हूं. असल में शोएब अख्तर ने टॉस वाली बात कहकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों पर तंज भी कसा है जो यह कह रहे थे कि टॉस का सिक्का दिखाकर उछाला जाना चाहिए.