Shubhman Gill Reaction on Captaincy: कई अटकलों के बाद बीते दिनों हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस में घर वापसी हुई. हार्दिक पिछले दो सीजन में गुजरात टाइटंस की कप्तानी संभाल रहे थे. अपनी कप्तानी में उन्होंने गुजरात को 2022 में चैंपियन बनाया. वहीं, 2023 में फाइनल तक ले जाने में कामयाब रहे. आईपीएल 2024 में गुजरात की कप्तानी युवा बैटर शुभमन गिल को दी गई है. गिल ने कप्तानी मिलने के बाद पहली बार बयान दिया है. उन्होंने कप्तानी मिलने को लेकर खुशी जताई है. गिल ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर भी कई बातें कही हैं. आइए बताते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आईपीएल 2024 में दिग्गज कप्तानों से मदद मिलेगी


सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सत्र में गुजरात टाइटंस की टीम का नेतृत्व करते हुए उन्हें भारतीय टीम में दिग्गज कप्तानों की अगुवाई में खेलने के अनुभव से मदद मिलेगी. बता दें कि गिल विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों के कप्तानी में खेले हैं. हाल में भारत को विश्व कप के फाइनल में पहुंचाने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी. 


पहली बार आईपीएल में करेंगे कप्तानी


गिल को हाल ही में 2022 की आईपीएल चैंपियन टीम गुजरात टाइटंस का कप्तान नियुक्त किया गया. पहले दो सीजन में कप्तान रहे हार्दिक पंड्या के फिर से मुंबई इंडियंस से जुड़ने के बाद गिल को यह जिम्मेदारी सौंपी गई. कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से 2018 में आईपीएल में डेब्यू करने वाले गिल इस टूर्नामेंट में पहली बार कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे. 


रोहित-विराट को लेकर कही ये बात


गिल ने गुजरात टाइटंस द्वारा जारी किए गए वीडियो में कहा, 'हम सभी जानते हैं कि कप्तानी से काफी चीज जुड़ी होती हैं. प्रतिबद्धता उनमें से एक है. अनुशासन उनमें से एक है. कड़ी मेहनत उनमें से एक है. वफादारी उनमें से एक है.' उन्होंने कहा, 'क्योंकि मैं कई दिग्गज खिलाड़ियों के नेतृत्व में खेला हूं और मैंने उनसे काफी कुछ सीखा है. मेरा मानना है कि उन दिग्गज खिलाड़ियों की कप्तानी में खेलने के अनुभव से जो मैंने सीखा है, वह इस आईपीएल में मेरी बहुत मदद करेगा.' बता दें कि यहां पर गिल का अनुभवी कप्तानों से मतलब रोहित शर्मा और विराट कोहली से है. वह इन दोनों दिग्गजों की कप्तानी में खेल चुके हैं और टीम इंडिया का अभी भी हिस्सा हैं.


अनुभवी खिलाड़ियों की कमी नहीं


गिल ने कहा कि गुजरात टाइटंस में अनुभवी खिलाड़ियों की कमी नहीं है और उन्हें न्यूजीलैंड के केन विलियमसन और अफगानिस्तान के राशिद खान से काफी कुछ सीखने को मिलेगा. उन्होंने कहा, 'हमारी टीम में कई अच्छे नेतृत्वकर्ता हैं फिर चाहे वह केन विलियमसन हों या राशिद खान या फिर मोहम्मद शमी या डेविड मिलर. यहां तक की रिद्धिमान साहा भी. इसलिए मुझे लगता है कि सब अच्छा होने वाला है.' गिल ने कहा, 'निश्चित तौर पर इस दौरान मुझे काफी कुछ सीखने को मिलेगा जो कप्तान के रूप में मेरा अनुभव होगा.'


(PTI इनपुट के साथ)