India vs New Zealand T20 Series: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच कल 18 नवंबर को खेला जाएगा.  टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में है. ऐसे में टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 की हार भुलाना चाहेगी. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में एक स्टार खिलाड़ी की किस्मत चमक सकती है. अगर ये प्लेयर डेब्यू करता है, तो एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये खिलाड़ी कर सकता है डेब्यू 


भारत के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ( Shubman Gill) ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं, लेकिन अभी तक उन्हें टी20 टीम में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ वह अपने करियर का पहला टी20 मैच खेल सकते हैं, क्योंकि इस दौरे पर केएल राहुल और रोहित शर्मा दोनों को ही आराम दिया गया है. ऐसे में गिल की लॉटरी लग सकती है. 


बना सकते हैं ये रिकॉर्ड 


न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में अगर शुभमन गिल अपना डेब्यू करते हैं, तो वह अपना नाम इतिहास के पन्नों में स्वर्ण अक्षरों में दर्ज करा लेंगे, क्योंकि टीम इंडिया की तरफ से अभी तक 99 प्लेयर्स ने टी20 क्रिकेट में डेब्यू कर लिया है. वह भारत की तरफ से टी20 मैच खेलने वाले 100वें खिलाड़ी बन जाएंगे. 


विस्फोटक बैटिंग में माहिर 


शुभमन गिल विस्फोटक बैटिंग में माहिर प्लेयर हैं, उनकी क्लासिक बैटिंग के सभी दीवाने हैं. 23 साल का ये खिलाड़ी बड़ी पारी खेलने के लिए फेमस हैं. IPL 2022 में उन्होंने गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को अपने दम पर खिताब दिलाया था. गिल ने भारत के लिए 11 टी20 मैचों में 579 रन और 12 वनडे मैचों में 579 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक शामिल है. 


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर