Former Selector Statement: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC फाइनल में हार के बाद से ही टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा सवालों के घेरे में हैं. उनकी कप्तानी में टीम इंडिया तीसरा ICC टूर्नामेंट में जीतने में विफल रही है. इस बीच एक बड़ी भविष्यवाणी हो गई है. एक पूर्व सेलेक्टर ने बताया है कि रोहित शर्मा के बाद एक खिलाड़ी कप्तानी संभाल सकता है. बता दें कि इस खिलाड़ी ने भारत के लिए खेलते हुए तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ दिए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोहित शर्मा की कप्तानी पर उठे सवाल


टीम इंडिया को हाल ही में हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 209 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद से ही कप्तान रोहित शर्मा को लेकर सवाल खड़े होने लगे. हालांकि, कई दिग्गजों ने उनकी कप्तानी की सराहना करते हुए कहा कि वह भारत के लिए एक बेहतर कप्तान हैं. इस बीच एक पूर्व सेलेक्टर ने 23 साल के युवा खिलाड़ी को टीम इंडिया का भावी कप्तान बता दिया है.


ये खिलाड़ी होगा अगला कप्तान!


टीम इंडिया के 23 साल के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने इतनी कम उम्र में ही दुनियाभर में अपनी छाप छोड़ दी है. उन्होंने अपने बल्लेबाजी कौशल से सभी को हैरान कर दिया है. वह टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ चुके हैं. उनको लेकर पूर्व सेलेक्टर भूपिंदर सिंह ने बड़ा बयान दे दिया है. उनका मानना है कि आने वाले समय में वह टीम इंडिया के कप्तान बन सकते हैं.


बन सकते हैं अगले कप्तान


पूर्व सेलेक्टर ने हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए कहा, 'मैं इस समय उनसे जल्दबाजी नहीं करूंगा, क्योंकि हम उन्हें देश के अगले महान बल्लेबाज के रूप में देखना चाहते हैं. अगर सब कुछ ठीक रहा, जो मुझे यकीन है कि होगा, तो वह इस देश का अगला खूंखार बल्लेबाज हो सकता है. उनके पास वह खेल, औरा और पर्सेनालिटी है. आने वाले समय में हम उन्हें उभरते हुए कप्तान के रूप में भी देख सकते हैं.'


आगामी दौरे पर आएंगे नजर 


बता दें कि गिल आगामी वेस्टइंडीज दौरे पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आने वाले हैं. हालांकि, अभी टेस्ट सीरीज के लिए भारत की टीम की घोषणा नहीं हुई है. लेकिन गिल का कप्तान रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करना तय ही है. WTC फाइनल की दोनों पारियों में फ्लॉप रहने के बाद गिल के पास रन बनाने का एक और सुनहरा मौका होगा. आईपीएल 2023 में गिल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 800 से ज्यादा रन ठोक ऑरेंज कैप भी जीती थी.