ICC Chairman: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का नाम भले ही आईसीसी अध्यक्ष पद के लिए चर्चा में बना हुआ हो लेकिन मौजूदा अध्यक्ष ग्रेगर बार्कले ने बुधवार को दो और साल के कार्यकाल के लिए बने रहने की संभावना से इनकार नहीं किया. न्यूजीलैंड के बार्कले का कार्यकाल नवंबर में खत्म हो रहा है और अगर वह दूसरे दो साल के कार्यकाल की मांग के बिना अपना पद छोड़ देते हैं तो आईसीसी को नया अध्यक्ष मिलेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बार्कले पद छोड़ने को नहीं हैं तैयार


बर्मिघम में आईसीसी सालाना कांफ्रेंस के बाद वर्चुअल मीडिया बातचीत में बार्कले ने पद पर जारी रखने की इच्छा व्यक्त करते हुए कहा, ‘हां, मेरा कार्यकाल नवंबर में खत्म हो रहा है इसलिए मैं दो और साल के कार्यकाल के लिए योग्य हूं और अगर सदस्य चाहें तो मैं फिर से चुनाव के लिए उपलब्ध हूं.’ हालांकि उनका भविष्य काफी कुछ ताकतवर भारतीय क्रिकेट बोर्ड की इच्छा पर निर्भर करेगा.


गांगुली के नाम का डंका


बीसीसीआई अधिकारियों ने अभी तक अपनी इच्छा को जगजाहिर नहीं किया है क्योंकि अनौपचारिक पुष्टि भी नहीं हुई है कि बोर्ड के पसंदीदा उम्मीदवार गांगुली होंगे या नहीं. बीसीसीआई अध्यक्ष और सचिव जय शाह ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है. 


पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली और शाह के कार्यकाल के संबंध में उच्चतम न्यायालय में बीसीसीआई की अपील पर सुनवाई अभी बाकी है जिससे दुनिया का सबसे अमीर बोर्ड मुकदमे का नतीजा जानने से पहले जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेना चाहेगा. हालांकि बीसीसीआई के एक अनुभवी ने कहा कि बार्कले को निर्विरोध दूसरा कार्यकाल तभी मिलेगा जब भारतीय बोर्ड अपना उम्मीदवार नहीं रखने का फैसला करेगा.