Steve Smith: वर्ल्ड कप 2023 अब अपने अंतिम पड़ाव की ओर बढ़ चल है. भारत और साउथ अफ्रीका टॉप-4 में जगह पक्की करने वाली टीमें हैं जबकि दो और टीमें जल्द कौन सी होंगी. इसका भी जल्द ही पता चल जाएगा. इस बीच टूर्नामेंट में खेल रहा एक धाकड़ बल्लेबाज खतरनाक बीमारी की चपेट में आ गया है. इस बल्लेबाज ने आगामी अहम मुकाबलों से पहले खुद इसका खुलासा किया है. अकेले दम इस खिलाड़ी ने कई मैच टीम को जिताए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये खिलाड़ी हुआ इस बीमारी का शिकार


ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ अहम मुकाबलों से पहले एक घातक बीमारी की चपेट में आ गए हैं. इस स्टार खिलाड़ी ने खुद इसको लेकर खुलासा किया है. जिस बीमारी से वह जूझ रहे हैं इसका नाम वर्टिगो है. स्मिथ ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले इसका खुलासा करते हुए कहा, 'पिछले एक दो दिन से मुझे चक्कर जैसी परेशानी का सामना करना पड़ा है. उम्मीद है कि मैं जल्दी ठीक हो जाऊंगा. मुझे लगता है मैं ठीक हो जाऊंगा. फिलहाल मेरी तबीयत ठीक नहीं है.'


'यह अच्छा एहसास नहीं है'


बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की अगली भिड़ंत अफगानिस्तान से है. इस मैच में खेलने को लेकर हालांकि स्मिथ ने कुछ नहीं बताया. स्मिथ ने बताया, 'मुझे लगता है कि मैं ठीक हो जाऊंगा. यह बिल्कुल भी अच्छा एहसास नहीं है. ना ही यह कोई मजाक है.' बता दें कि अगर स्मिथ आगामी मुकाबलों से बाहर होते हैं तो यह टीम के लिए बड़ा झटका होगा. 


क्या है वर्टिगो?


वर्टिगो एक ऐसी बीमारी है जिसमें व्यक्ति को अचानक ही असहज महसूस होने लगता है और चक्कर आने लगते हैं. ऐसे कई बार अचानक गिरने की स्थित भी पैदा हो जाती है, जिससे फ्रैक्चर होने का खतरा बन जाता है. अक्सर वर्टिगो से ग्रसित लोग ज्यादातर घर में रहना पसंद करते हैं.


तीसरे पायदान पर है ऑस्ट्रेलिया


ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड कप 2023 में अब तक के सफर की बात करें तो टीम 7 मैचों में से 5 जीतकर पॉइंट्स टेबल में 10 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है. टीम सेमीफाइनल में एंट्री करने से सिर्फ 1 कदम दूर है. एक जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया टॉप-4 में क्वालीफाई करने वाली तीसरी टीम बन जाएगी.