Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. टीम इंडिया से संन्यास ले चुका एक खिलाड़ी एक बार फिर मैदान पर खेलता दिखाई देने वाला है. ये खिलाड़ी 2011 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में टीम इंडिया का हिस्सा था, वहीं अपने दम पर भारत को कई बड़े मैच जिताए हैं. हालांकि ये खिलाड़ी एक टी20 लीग में खेलता दिखाई देगा, जिसका आगाज 10 मार्च से कतर के दोहा में होने जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मैदान पर लौटने जा रहा ये खिलाड़ी


भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) मास्टर्स में इंडिया महाराजा का प्रतिनिधित्व करेंगे, जो कतर के दोहा में एशियन टाउन क्रिकेट स्टेडियम में 10 मार्च से खेला जाएगा. रैना ने 18 टेस्ट, 226 वनडे (5615 रन) और 78 टी20 (1605 रन) में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. टेस्ट में डेब्यू पर शतक लगाने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज, क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक बनाने वाले पहले भारतीय भी हैं और उनके शतक भारत के बाहर बनाए गए थे. उन्होंने साल 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था. वह अब एक बार फिर खेलने के लिए तैयार है. 


इंडिया महाराजा में खेलते आएंगे नजर


एलएलसी मास्टर्स में तीन टीमें हिस्सा लेंगी, जिसमें इंडिया महाराजा, एशिया लायंस और वल्र्ड जायंट्स शामिल हैं. एलएलसी मास्टर्स के साथ अपने जुड़ाव पर रैना (Suresh Raina) ने एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा, 'मैं एलएलसी मास्टर्स का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं. फॉर्मेट ऐसा है कि हम फिर से भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. अपने देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा खुशी की बात है. हम इस बार ट्रॉफी घर लाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे.'


रमन रहेजा ने दिया ये बड़ा बयान 


लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सह-संस्थापक और सीईओ रमन रहेजा ने कहा, 'हमने इस सीजन के लिए पचास खिलाड़ियों के पूल में लगभग 20 नए सीनियर खिलाड़ियों को शामिल किया है. हम लीजेंड्स लीग क्रिकेट में रैना और हरभजन का स्वागत करते हैं. हमें उम्मीद है कि इंडिया महाराजा के लिए इन दिग्गजों की ओर से कुछ शानदार पारी देखने को मिलेगी.' लीजेंड्स लीग क्रिकेट मास्टर्स का पहला मैच इंडिया महाराजा और एशिया लायंस के बीच 10 मार्च को खेला जाएगा.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे