Suryakumar Yadav Captaincy Record: डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में हुए भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टी20 मैच में सूर्या की सेना ने 2 विकेट से जीत दर्ज कर ली. इस जीत के साथ ही 5 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने 1-0 से बढ़त बना ली है. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 208 रन बनाए. इसके जवाब में भारत ने 19.5 ओवर में 2 विकेट रहते यह मैच जीत लिया. इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने 80 रनों की कप्तानी पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. साथ ही उन्होंने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ईशान-सूर्या की पारियों के बाद रिंकू का 'फिनिशिंग टच'


सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने टीम के लिए इस जीत की नींव रखी. ODI वर्ल्ड कप 2023 में फ्लॉप रहे सूर्या ने टी20 फॉर्मेट में लौटते ही अपने बल्ले की धमक सबको दिखा दी. सूर्या ने इस मैच में सिर्फ 42 गेंदों में 80 रन की जबरदस्त पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 9 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के लगाए. वहीं, ईशान किशन ने भी जमकर छक्के ठोके. किशन ने 5 छक्के और 2 चौकों की मदद से 39 गेंदों में 58 रन बनाए. अंत में रिंकू सिंह ने 14 गेंदों में 22 रन बनाकर मैच को टीम के पक्ष में कर दिया.


सूर्यकुमार ने बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड


बतौर टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव का भारत के लिए यह पहले मैच रहा. इस मैच में उन्होंने कप्तानी से जुड़ा एक जबरदस्त रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. सूर्यकुमार(80 रन) भारत की ओर से बतौर कप्तान डेब्यू मैच में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. बता दें की मौजूदा समय में सूर्यकुमार ICC टी20 रैंकिंग में दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में सूर्यकुमार यादव ने मैदान में चारों तरफ शॉट लगाए.


भारत के लिए टी20 मैच में कप्तानी का डेब्यू करते हुए सबसे ज्यादा रन 


शिखर धवन - 46 रन 
वीरेंद्र सहवाग - 34 रन 
अजिंक्य रहाणे - 33 रन
विराट कोहली - 29 रन
ऋषभ पंत - 29 रन 
सुरेश रैना - 28 रन 
ऋतुराज गायकवाड़ - 25 रन 
हार्दिक पंड्या - 24 रन 
रोहित शर्मा - 17 रन