IND vs USA: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में को उलटफेरों का वर्ल्ड कप कहें तो गलत नहीं होगा. पाकिस्तान के साथ खेला करने वाली क्रिकेट जगत की 'नौसिखिया' टीम यूएसए ने टीम इंडिया को नाकों चने चबवा दिए. टीम इंडिया 111 रन के मामूली लक्ष्य को हासिल करने के लिए संघर्ष करती नजर आई. हालांकि, अंत में मिडिल ऑर्डर बैटर्स ने टीम की लाज बचाई और भारत ने 7 विकेट से मैच जीतकर सुपर-8 का टिकट कटाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोहित ने जीता टॉस


टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के पक्ष में सिक्का गिरा था. उन्होंने गेंदबाजी करने का फैसला लेने में जरा भी देर नहीं लगाई. लेकिन क्रिकेट जगत में न्यू एडमिशन लेने वाली यूएसए ने दुनिया की टॉप टीमों में से एक टीम इंडिया को संघर्ष करने पर मजबूर कर दिया. गेंदबाजी में भारत की तरफ से अर्शदीप और हार्दिक पांड्या चमके. अर्शदीप ने 4 ओवर्स में महज 9 रन खर्च करके 4 विकेट झटके और कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए. वहीं, हार्दिक ने 2 विकेट अपने खाते जोड़े. वहीं, दूसरी ओर मोनाक पटेल की अनुपस्थिति में यूएसए की बल्लेबाजी नाजुक नजर आई. छोटी-छोटी पारियों से टीम स्कोरबोर्ड पर 110 रन टांगने में कामयाब हुई. 


नेत्रवलकर ने अटकाईं दो मुल्कों की सांसे


यूएसए के गेंदबाज सौरभ नेत्रवलकर ने रोहित-कोहली के कोड को हैक कर लिया. भारतीय मूल के इस सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने अपनी गेंदबाजी से सिर्फ टीम इंडिया की सांसे नहीं अटकाई, बल्कि भारत का कट्टर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान भी सदमें में होगा. नेत्रवलकर ने विराट कोहली को गोल्डन डक पर पवेलियन भेज दिया. वह ऐसे पहले गेंदबाज बने जिन्होंने आईसीसी इवेंट में विराट को गोल्डन डक किया है. उन्होंने हिटमैन को भी अपने जाल में फंसा लिया. जिसके बाद टीम इंडिया मुश्किल में नजर आई. 


सूर्या-दुबे ने बचाई टीम की लाज


टीम इंडिया की तरफ से इन फॉर्म ऋषभ पंत का भी बल्ला नहीं चला. लेकिन इस बार सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे ने टीम इंडिया की लाज बचाई. दोनों ने टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे बड़े उलटफेर को बचायाे. स्काई ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली जबकि दुबे ने भी शानदार अंदाज में 31 रन ठोक दिए.