नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का सामना नामीबिया से हो रहा है. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. नामीबिया ने भारत के सामने 133 रनों का टारगेट रखा है. जिसे भारतीय टीम ने 16वें ओवर में हासिल कर लिया है. रोहित शर्मा और केएल राहुल ने धमाकेदार पारियां खेली.  भारत के लिए रोहित शर्मा ने शानदार हॉफ सेंचुरी लगाई. उन्होंने 37 गेंदों में 56 रन पूरे किए. वहीं राहुल ने मैच जिताऊ पारी खेली. टीम इंडिया  के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया है. अश्विन और जडेजा ने गेंदबाजी में कमाल का प्रदर्शन किया है. इन दोनों ने 3-3 विकेट साझा किए हैं. बुमराह को दो विकेट मिले. नामीबिया के लिए डेविड ने सबसे ज्यादा 26 रन बनाए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सेमीफाइनल से बाहर हुई टीम इंडिया 


विराट आर्मी पहले ही से सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है. भारत को पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 8 विकेट से शिकस्त दी. दोनों ही मैचों में भारत का कोई भी बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा पाया और न ही गेंदबाज विकेट ले पाए. तीसरे मैच में अफगानिस्तान को भारत ने 66 रन से हराया था. स्कॉटलैंड के खिलाफ 8 विकेट की जीत ने टीम इंडिया की सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदें बांधी थी, लेकिन उसके अफगानिस्तान का न्यूजीलैंड को हराना जरूरी था. अफगान टीम के न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट की हार के साथ ही भारत का सेमीफाइनल में जाने का सपना टूट गया. 


कोहली का कप्तान के तौर पर आखिरी मैच 


टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली का ये कप्तान के तौर पर आखिरी टी20 मैच है. इस मैच के बाद वो कप्तानी से हट जाएंगे. टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने  इस मैच को जीतकर विराट कोहली को शानदार फेयरवेल दिया. कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 क्रिकेट में 49 मैच खेले हैं जिनमें 29 में जीत हासिल की है और 16 में हार मिली है.  



दोनों टीमों की  प्लेइंग 11 


भारत:  विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी. 


नामीबिया: गेरहार्ड इरास्मस (कप्तान), स्टीफन बार्ड, माइकल वैन लिंगन, क्रेग विलियम्स, डेविड विसे, जे जे स्मिट, जान निकोल लॉफ्टी-ईटन, रूबेन ट्रम्पेलमैन, जेन ग्रीन (विकेटकीपर), जान फ्रिलिंक और बर्नार्ड शोल्ट्ज