T20 World Cup 2024 Records: टी20 वर्ल्ड कप, एक ऐसा टूर्नामेंट जिसके इतिहास को पलटने पर कई बड़े रिकॉर्ड्स देखने को मिलते हैं. फिर चाहे बात चौकों-छक्कों की हो या फिर हाई स्कोर की. लेकिन बाकी सीजन से यह सीजन कुछ अलग रहा है. लीग राउंड को पलटकर देखें को एक अलग अजूबा देखने को मिला है. गौरतलब है, कि लीग राउंड अधिकतर मुकाबलों में लो स्कोरिंग थ्रिलर देखने को मिला है. जिसके चलते इस टूर्नामेंट की 9 टीमों पर धब्बा लगा है जो 100 के अंदर ही आल आउट हो गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोएस्ट टोटल का रिकॉर्ड


टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कई रिकॉर्ड्स टूटे. इस सीजन टूर्नामेंट के सबसे लोएस्ट टोटल के रिकॉर्ड की भी बराबरी की. वेस्टइंडीज और युगांडा के बीच मुकाबले में युगांडा की टीम महज 39 रन के स्कोर पर सिमट गई. 2014 में नीदरलैंड्स की टीम श्रीलंका के खिलाफ इसी स्कोर पर सिमट गई थी. इस सीजन 9 बार ऐसा देखने को मिला है जब टीमें 100 के अंदर सिमट गई. 


न्यूजीलैंड और श्रीलंका शामिल


इस लिस्ट में न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टीमें भी शामिल हैं. इस टूर्नामेंट में सभी लो स्कोरिंग मैच की बात करें तो पपुआ न्यू गिनी 95, ओमान 47,  नामिबिया 72, युगांडा 39, न्यूजीलैंड 75, आयरलैंड 96, स्कॉटलैंड 90, श्रीलंका की टीम 77 रन पर ऑलआउट हो गई थी. टी20 वर्ल्ड कप में यह पहली बार हुआ है जब इतनी टीमें 100 के अंदर ऑलआउट हो गई. 


बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह बनी पिच


न्यूयॉर्क की पिच को लो स्कोरिंग के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है. अमेरिका की पिचें बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह साबित हुई हैं. यहां गेंदबाजों की बल्ले-बल्ले रही. यहां की पिचों पर बल्लेबाजों को रन बनाने में काफी दिक्कत हुई. जिसके चलते इस वर्ल्ड कप में लो स्कोरिंग थ्रिलर में कई रिकॉरड्स बनें.