Venkatesh Iyer Lancashire vs Worcestershire: इंग्लैंड में चल रहे वनडे कप में भारतीय क्रिकेटर वेंकटेश अय्यर ने अपने शानदार प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचा है. लंकाशायर की ओर से खेलते हुए उन्होंने वूस्टरशायर के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में कमाल कर दिया. वेंकटेश ने 49वें ओवर में मैच को पलट दिया. उन्होंने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट चटकाकर अपनी टीम को जीत दिलाई. वेंकटेश ने यह दिखा दिया है कि वह किसी भी पिच पर कहीं भी ऑलराउंड प्रदर्शन कर सकते हैं. वह टीम इंडिया में वापसी की कोशिशों में लगे हुए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बल्ले और गेंद दोनों से किया कमाल


लंकाशायर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 237 रनों का लक्ष्य रखा था. वेंकटेश ने भी बल्ले से 42 गेंदों में 25 रनों का योगदान दिया. उनकी टीम के लिए कप्तान जोश बोहनॉन ने 87 और जॉर्ज बाल्डर्सन ने 50 रन की पारी खेली.  वेंकटेश की बात करें तो उनकी असली काबिलियत तब सामने आई जब उन्होंने गेंदबाजी की.


ये भी पढ़ें: 1 दिन में गिरे 17 विकेट...बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह बना यह ग्राउंड, बॉलर्स ने मचाई तबाही


आखिरी ओवरों में छाए वेंकटेश


वूस्टरशायर को जीत के लिए आखिरी दो ओवरों में 15 रनों की जरूरत थी और उनके पास केवल दो विकेट शेष थे. वेंकटेश को गेंदबाजी के लिए बुलाया गया. उन्होंने 49वें ओवर की पहली दो गेंदों पर चौके दिए, जिससे मैच का रुख बदलता दिख रहा था. लेकिन फिर उन्होंने अगली दो गेंदों पर लगातार दो विकेट लेकर मैच का रुख पलट दिया. उन्होंने कुल छह ओवरों में 38 रन देकर दो विकेट लिए.


 



 


ये भी पढ़ें: 4 स्टार खिलाड़ियों के साथ हुआ अन्याय! रोहित शर्मा और गौतम गंभीर की स्कीम नहीं हो रहे फिट


टीम इंडिया के लिए उम्मीदें बढ़ीं


वेंकटेश अय्यर का यह शानदार प्रदर्शन टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर है. उन्होंने दिखा दिया है कि वे सभी फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने में सक्षम हैं. वह भारत के लिए 2 वनडे और 9 टी20 मैचों में खेल चुके हैं. वेंकटेश ने वनडे में 24 और टी20 में 133 रन बनाए. क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है, लेकिन वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उन्हें फरवरी 2022 के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलने का मौका नहीं मिला है.


नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी। देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!