नई दिल्ली: पिछले कुछ समय से रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है, लेकिन एक खिलाड़ी का प्रदर्शन कप्तान रोहित के लिए नासूर बनता जा रहा है. पिछले कई मैचों से इस खिलाड़ी का खराब प्रदर्शन कप्तान रोहित शर्मा की नाक में दम कर रहा है. अगर ऐसा ही चलता रहा तो जल्द ही इस खिलाड़ी का टीम इंडिया से पत्ता भी कट सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कप्तान रोहित की नाक में दम कर रहा ये खिलाड़ी


टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली अपने करियर की बेहद बुरी फॉर्म से गुजर रहे हैं. विराट कोहली टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों ही फॉर्मेट में बेहद घटिया प्रदर्शन कर रहे हैं. विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में बुरी तरह नाकाम रहे थे. तीन वनडे मैचों में विराट कोहली 26 रन ही बना सके. इस दौरान उन्होंने 8, 18 और 0 की पारियां खेलीं. टी20 सीरीज के पहले 2 मैचों में भी विराट कोहली 17 और 52 रन के स्कोर बनाए थे. तीसरे टी20 मैच में विराट कोहली बायो-बबल तोड़ने की वजह से टीम इंडिया से बाहर हो गए थे. अब सवाल ये है कि विराट कोहली अचानक से ऐसा क्यों खेल रहे हैं, खासकर रोहित शर्मा की कप्तान में. 


जल्द कटेगा टीम से पत्ता!


अगर ऐसा ही चलता रहा तो जल्द ही चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के बाद विराट कोहली का भी टीम इंडिया से पत्ता कट सकता है. विराट कोहली अब किसी भी फॉर्मेट में कप्तान नहीं रहे, ऐसे में उनका प्रदर्शन खराब रहता है तो वह टीम से भी बाहर किए जा सकते हैं. टीम मैनेजमेंट ऐसे में वनडे, टेस्ट और टी20 क्रिकेट में श्रेयस अय्यर को नंबर 3 पर बैटिंग का परमानेंट मौका दे सकती है. 


हो सकते हैं बड़े फैसले 


वनडे, टेस्ट और टी20 क्रिकेट में विराट कोहली की जगह श्रेयस अय्यर को नंबर तीन पर बैटिंग करने के लिए भेजा जाता है, तो वह अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से गदर मचा सकते हैं. अगर इस नंबर पर श्रेयस अय्यर हिट रहते हैं, तो वनडे, टेस्ट और टी20 में विराट कोहली का पत्ता भी कट सकता है. श्रेयस अय्यर फॉर्म में भी चल रहे हैं. श्रेयस अय्यर की विस्फोटक बल्लेबाजी का नमूना हर कोई IPL में देख चुका है. श्रेयस अय्यर भारत के लिए 1 टेस्ट, 26 ODI और 33 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं.  टेस्ट और ODI में श्रेयस अय्यर के नाम 1-1 शतक है. इस बार IPL की नीलामी में श्रेयस अय्यर को KKR की टीम ने 12 करोड़ में खरीदा था. श्रेयस अय्यर को KKR ने अपना कप्तान भी बना दिया.