IND vs AFG 1st T20I: टी20 वर्ल्ड कप 2024 शुरू होने में अब बहुत कम समय ही बाकी रह गया है. वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर 1 जून से 29 जून तक टी20 वर्ल्ड कप 2024 टूर्नामेंट खेला जाएगा. टीम इंडिया साल 2013 से एक भी आईसीसी ट्रॉफी जीतने में कामयाब नहीं हो पाई है. भारतीय टीम के पास इस बार युवा टैलेंट की भरमार है, जो उसके आईसीसी ट्रॉफी जीत के सूखे को खत्म कर सकते हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में शिवम दुबे, रिंकू सिंह और जितेश शर्मा ने अपने बल्ले से ऐसा तूफान मचाया कि हर कोई उनका मुरीद हो गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम इंडिया को मिली टी20 वर्ल्ड कप जिताने वाली तिकड़ी?


अफगानिस्तान के खिलाफ मोहाली में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने उतरे शिवम दुबे ने 40 गेंदों में 60 रनों की पारी खेली. शिवम दुबे ने इस दौरान 5 चौके और 2 छक्के लगाए. इस मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को नंबर-5 पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला. जितेश शर्मा ने 20 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली. जितेश शर्मा ने इस दौरान 5 चौके लगाए. फिनिशर रिंकू सिंह नंबर-6 पर बल्लेबाजी करने उतरे थे. रिंकू सिंह ने 9 गेंदों में 16 रनों की पारी खेली. रिंकू सिंह ने 2 चौके लगाए. 


शिवम, रिंकू और जितेश ने सेलेक्शन का ठोका दावा


शिवम दुबे, रिंकू सिंह और जितेश शर्मा तीनों ही आक्रामक बल्लेबाज हैं. ये तीनों बड़े-बड़े छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं. इन तीनों ही बल्लेबाजों ने इस साल जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए दावा ठोका है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ये तीनों ही बल्लेबाज टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर को मजबूती दे सकते हैं. शिवम दुबे, रिंकू सिंह और जितेश शर्मा तीनों ही मैच फिनिशर हैं और दबाव के हालात में भी भारतीय टीम को जीत दिलाने में माहिर हैं.


दबाव में किया शानदार प्रदर्शन 


अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में जब टीम इंडिया के 3 विकेट 72 रन पर गिर चुके थे तो शिवम दुबे के साथ मिलकर  जितेश शर्मा ने ही टीम इंडिया की पारी को संभाला था. शिवम दुबे के साथ मिलकर  जितेश शर्मा ने 45 रनों की पार्टनरशिप की थी. जितेश शर्मा (31) के आउट होने के बाद रिंकू सिंह (नाबाद 16) और शिवम दुबे (नाबाद 60) ने मिलकर 42 रन जोड़ते हुए टीम इंडिया को जीत दिला दी. भारतीय टीम ने मोहाली में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया. टीम इंडिया ने इस जीत के साथ अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.