PAK vs ENG : 'सत्यानाश कर दिया...' पाकिस्तान ने इंग्लैंड से गंवाई सीरीज तो PAK दिग्गज का चढ़ा पारा
Advertisement
trendingNow12272221

PAK vs ENG : 'सत्यानाश कर दिया...' पाकिस्तान ने इंग्लैंड से गंवाई सीरीज तो PAK दिग्गज का चढ़ा पारा

T20 वर्ल्ड कप से तुरंत पहले इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान टीम को 2-0 से सीरीज में हार मिली. इस हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने मैनेजमेंट की आलोचना की. उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा कि टीम का सत्यानाश कर दिया. 

PAK vs ENG : 'सत्यानाश कर दिया...' पाकिस्तान ने इंग्लैंड से गंवाई सीरीज तो PAK दिग्गज का चढ़ा पारा

Ramiz Raja Statement : T20 वर्ल्ड कप से तुरंत पहले तैयारियों के लिहाज से इंग्लैंड में टी20 सीरीज खेलने गई पाकिस्तान की टीम ने नाक कटा दी. 4 मैचों की इस सीरीज में टीम को 2-0 से हार मिली. दो मुकाबले बारिश के चलते धुल गए, लेकिन बाकी दो मैचों में मेजबान टीम ने बाबर आजम की सेना को रौंद डाला. इस हार के बाद पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा भड़क गए और खरी-खोटी सुना दी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने टीम मैनेजमेंट की आलोचना की. इस दिग्गज ने पाकिस्तान की टीम में एक्सपेरिमेंट करने के बारे में अपनी चिंताएं व्यक्त कीं.

'टीम का सत्यानाश कर दिया...'

रमीज राजा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'उन्हें टीम के साथ एक्सपेरिमेंट करना बंद कर देना चाहिए. सही टीम के साथ मैच में उतरना चाहिए. आपको स्ट्राइक रेट के डर से बाहर निकलने की जरूरत है, क्योंकि आपके पास उस तरह के खिलाड़ी नहीं हैं. आपने इस टीम का सत्यानाश कर दिया है.' इस दिग्गज ने युवा बल्लेबाज सैम अयूब को बतौर ओपनर के रूप में उतारने के फैसले के बारे में खुलकर अपने विचार व्यक्त किए.

'पूरी टीम को खत्म कर दिया'

उन्होंने कहा, 'आपने सलामी जोड़ी (बाबर और रिजवान की) को तोड़कर टीम को बर्बाद कर दिया है. मध्यक्रम की भूमिका भी सही नहीं है. आपने बीच में ऑलराउंडर रखे हैं और दो विकेटकीपर खेल रहे हैं. आप तेज गेंदबाजों को बदल रहे हैं. आपके स्पिनर गेंद को स्पिन नहीं कराते और उनमें आत्मविश्वास नहीं है. आपने इमाद वसीम को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया. कोई साइडवेज मूवमेंट नहीं है और आपने टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले टीम को पूरी तरह से खत्म कर दिया है.'

सैम अयूब फ्लॉप

न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में हुई टी20 सीरीज में अयूब को शुरुआत में अपनी फॉर्म हासिल करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ा. हालांकि, उन्होंने पहले मैच में 29 गेंदों पर 45 रनों की तेज पारी खेलकर शानदार सुधार दिखाया. न्यूजीलैंड के खिलाफ चार मैचों में 21 वर्षीय अयूब ने 14.25 की औसत से 52 रन बनाए, जिसमें सीरीज में उनका उच्चतम स्कोर 32 रहा. अयूब के टीम में शामिल होने से पहले बाबर और रिजवान पाकिस्तानी टीम के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में खेल रहे थे, जो टी20 इंटरनेशनल में सबसे शानदार ओपनिंग साझेदारियों में से एक थी. 2022 में खेले गए पिछले टी20 वर्ल्ड कप के दौरान बाबर और रिजवान ने शानदार बैटिंग की थी. इस टूर्नामेंट में उनकी तीन शतकीय ओपनिंग साझेदारी भी देखने को मिलीं.

भारत से है टक्कर

आगामी टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को ग्रुप ए में रखा गया है, जिसमें चिर प्रतिद्वंद्वी भारत, कनाडा, यूएसए और आयरलैंड जैसे प्रमुख टीमें शामिल हैं. उनका सफर गुरुवार को टेक्सास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में मेजबान यूएसए के खिलाफ होने वाले मैच से शुरू होगा. इसके बाद बाबर आजम की टीम भारत से 9 जून को भिड़ेगी. यह मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में है.

Trending news