Indian Cricket Team: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया है. इस मुकाबले में टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने जबरदस्त खेल दिखाया. बल्लेबाजी में रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शुभमन गिल, ऋषभ पंत और यशस्वी जायसवाल ने जलवा दिखाया. वहीं, गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप और अश्विन ने कमाल किया. पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज जीतने वाली बांग्लादेशी टीम की हालत चेन्नई में खराब हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चेन्नई में चमके युवा


चेन्नई में पहली बार भारत के तीन युवा खिलाड़ी एक साथ टेस्ट मैच खेले. ऋषभ पंत, शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल ने पहली बार क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में देश के लिए एक साथ खेला. गिल और पंत इससे पहले साथ में टेस्ट मैच खेल चुके थे. यशस्वी ने पिछले साल टेस्ट डेब्यू किया था. तब पंत कार दुर्घटना में चोटिल होने के कारण टीम से बाहर चल रहे थे. अब तीनों ने मिलकर बांग्लादेश पर ट्रिपल अटैक किया. यशस्वी ने पहली पारी में अर्धशतक बनाया तो गिल और पंत ने दूसरी पारी में शतक ठोक दिया. इन तीनों को देखकर फैंस कह रहे हैं कि भारत को टेस्ट क्रिकेट नई त्रिमूर्ति मिल गई है और ये लंबे समय तक टेस्ट क्रिकेट में राज करेगी.


ये भी पढ़ें: गजब! चेन्नई में विराट कोहली ने लूट ली महफिल, शाकिब के आउट होने पर किया सुपर डांस, Video


ऋषभ पंत: दिसंबर 2022 में कार दुर्घटना में बुरी तरह चोटिल होने के बाद अब इस सुपरस्टार खिलाड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में वापसी की है. इस साल आईपीएल से पंत ने जोरदार वापसी की और फिर भारत के लिए टी20-वनडे में खेलने उतरे. वह टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम में शामिल थे. पंत ने टेस्ट में वापसी पर शानदार शतक ठोककर साबित कर दिया यह उनका फेवरेट फॉर्मेट है. 2018 में टेस्ट डेब्यू करने वाले इस खिलाड़ी ने अपने करियर का छठा शतक लगाया है. पंत 26 साल के हैं और वह लंबे समय तक इस फॉर्मेट में देश के लिए खेल सकते हैं.


ये भी पढ़ें: दिल्ली कैपिटल्स ने कर लिया बड़ा फैसला! स्टार खिलाड़ी नहीं होगा टीम से बाहर, CSK फैंस को झटका


शुभमन गिल: पंत से उम्र में एक साल छोटे शुभमन गिल ने टेस्ट फॉर्मेट में अपना चौथा शतक लगाया. शुभमन के प्रदर्शन में हाल के दिनों में निरंतरता की कमी नजर आती है. वह पहली पारी की तुलना में टेस्ट में दूसरी पारी में ज्यादा सफल होने लगे हैं. इसके बावजूद वह तीनों फॉर्मेट के प्लेयर हैं और बीसीसीआई ने उन्हें उपकप्तान भी बनाया है. गिल को भारत का फ्यूचर कैप्टन बताया जा रहा है.


ये भी पढ़ें: अद्भुत कैच...ऋतुराज गायकवाड़ ने दिखाई चीते जैसी फुर्ति, कैच देखकर दंग रह गए फैंस, Video


यशस्वी जायसवाल: बहुत कम समय में अपना नाम बनाने वाले यशस्वी जायसवाल ने भारत के लिए कुछ शानदार पारियां खेली हैं. जायसवाल ने तो इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में 700 से ज्यादा रन ठोक दिए. उन्होंने अब तक 10 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान 1094 रन बनाए हैं. उन्होंने तीन शतक लगाए हैं. यशस्वी के 3 शतक में 2 दोहरे शतक शामिल हैं. वह अपनी पारियों को बड़ी पारी में बदलने में माहिर हैं. यशस्वी ने गिल और पंत के साथ मिलकर भारतीय क्रिकेट में नई त्रिमूर्ति बनाई है.