India probable playing 11 vs SA: साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज खेल रही भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. भारत को सेंचुरियन में हुए पहले मैच में पारी और 32 रन से हार का सामना करना पड़ा. अब दोनों टीमें सीरीज के दूसरे मैच में 3 जनवरी से आमने सामने होंगी. भारतीय टीम इस मैच में दो बदलाव के साथ उतर सकती है. एक तो लगभग पक्का ही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जडेजा का खेलना तय


ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का दूसरे टेस्ट में खेलना लगभग तय है. पहले मैच में वह पीठ की दिक्कत के चलते प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं बन सके थे. हालांकि, अब वह फिट हैं और केपटाउन टेस्ट में वापसी करने के लिए तैयार हैं. उनकी वापसी के साथ ही रविचंद्रन अश्विन का बाहर बैठा तय है. पहले मैच में अश्विन को जडेजा की जगह ही खेलने का मौका मिला था.


मुकेश/आवेश को मिल सकता है मौका


तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा जो सेंचुरियन में अपना डेब्यू टेस्ट मैच खेल रहे थे, वह प्रभावशाली नहीं दिखे. कृष्णा ने पहले टेस्ट में 20 ओवर में 93 रन दिए और एक बल्लेबाज को आउट किया. ऐसे में हो सकता है कि उनकी जगह आवेश खान या मुकेश कुमार में से किसी एक को जगह मिल जाए. आवेश खान को हाल ही मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट के तौर पर स्क्वॉड से जोड़ा गया था.


केपटाउन में बेहद खराब भारत को रिकॉर्ड 


केपटाउन में साउथ अफ्रीका को हराना भारत के लिए एक बड़ी चुनौती रहने वाला है. आज तक भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में टेस्ट में जीत दर्ज नहीं कर सकी है. इस मैदान पर दोनों टीमों के बीच कुल 6 टेस्ट मैच हुए हैं. इसमें मेजबान टीम 4 मैच जीती है. वहीं, दो मैच ड्रॉ रहे हैं. पिछले दौरे पर विराट कोहली की कप्तानी में भारत को इस मैदान पर 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.


भारतीय टेस्ट स्क्वॉड


रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, रवींद्र जड़ेजा, श्रीकर भरत, अभिमन्यु ईश्वरन, मुकेश कुमार , आवेश खान.