Team India News: सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में गिने जाते हैं, लेकिन एक बल्लेबाज ऐसा भी है जो उन्हें वनडे और टी20 फॉर्मेट में चुनौती दे रहा है. बात जब टीम इंडिया में जगह बनाने की आएगी तो ये खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव के लिए सबसे बड़ा विलेन भी साबित हो सकता है. बता दें कि इस घातक क्रिकेटर ने IPL 2023 में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में एंट्री के लिए दावा ठोका है. ये खिलाड़ी भारत की वनडे और टी20 टीम में नंबर-4 पर सेलेक्ट होने का सबसे बड़ा दावेदार है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूर्यकुमार यादव का दोस्त ही बन जाएगा उनके लिए सबसे बड़ा दुश्मन


भारत की वनडे और टी20 टीम में जब सेलेक्ट होने की बात आएगी तो इस खिलाड़ी की सीधी टक्कर अपने दोस्त सूर्यकुमार यादव से होगी, जो उनके साथ IPL में मुंबई इंडियंस के लिए साथ खेलता है. बता दें कि सूर्यकुमार यादव के साथ मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले घातक क्रिकेटर तिलक वर्मा ने IPL 2023 में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में एंट्री के लिए दावा ठोका है. तिलक वर्मा को अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की वनडे और टी20 टीम में चुना जा सकता है. भारतीय टीम 12 जुलाई से वेस्टइंडीज का दौरा करेगी, जहां उसे 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं.


सूर्यकुमार यादव की छीन लेगा वनडे और टी20 टीम में जगह!


तिलक वर्मा को अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में मौका मिलता है तो फिर सूर्यकुमार यादव के साथ उनकी टीम इंडिया में जगह को लेकर तगड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिल सकती है. तिलक वर्मा काफी लंबे-लंबे शॉट खेलने में भी माहिर हैं. तिलक वर्मा ने आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस के लिए 11 मुकाबले खेले थे, जिसमें उन्होंने 42.88 की औसत से 343 रन बनाए थे. 20 साल के तिलक वर्मा को मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में 1.7 करोड़ रुपए में खरीदा था. 20 लाख रुपए की बेस प्राइस वाले वर्मा को खरीदने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स जैसी टीमों ने भी बोली लगाई थी. तिलक वर्मा के पिता पेशे से इलेक्ट्रीशियन थे. वह आर्थिक रूप से इतने कमजोर थे कि वह अपने बेटे के सपने का साकार नहीं कर सकते थे. 


पिता करते हैं बिजली का काम


तिलक वर्मा के पिता नम्बूरी नागराजू अपने बेटे को क्रिकेट अकादमी भेजने की स्थिति में नहीं थे, लेकिन उनके कोच सलाम बायश ने उनके सभी खर्चों को वहन किया, जिसके दम पर आज वह इस मुकाम पर पहुंचे हैं. तिलक वर्मा को इस मुकाम पर पहुंचाने का श्रेय उसके कोच सलाम बायश को जाता है. तिलक वर्मा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके कोच सलाम बायश ने उन्हें कोचिंग के अलावा भोजन और जरूरत पड़ने पर अपने घर में रहने के लिए भी जगह दी.