Team India T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट टीम के अमेरिका जाने के शेड्यूल में बदलाव हुआ है. टीम के अधिकांश क्रिकेटर और सहयोगी स्टाफ टी20 वर्ल्ड कप के लिये 25 मई को न्यूयॉर्क रवाना होगा, जबकि बाकी 26 मई को आईपीएल फाइनल के बाद जायेंगे. इससे पहले आईपीएल प्लेआफ के लिये क्वालीफाई नहीं कर सकी टीमों के सदस्यों को 21 मई को रवाना होना था, लेकिन बाद में योजना में बदलाव हुआ है. अब वे 25 मई को रवाना होंगे. भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ होने वाले मैच से करेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये खिलाड़ी पहले होंगे रवाना


बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, 'रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और सहयोगी स्टाफ 25 मई को रवाना होगा.' उन्होंने कहा, 'पहले जत्थे को 21 मई को जाना था, लेकिन भारतीय टीम एकमात्र अभ्यास मैच (एक जून को बांग्लादेश के खिलाफ) खेल रही है तो खिलाड़ियों को घर पर कुछ अतिरिक्त समय मिल जायेगा.' आईपीएल फाइनल खेलने वाले खिलाड़ी 27 मई को रवाना होंगे. भारत को पहला मैच पांच जून को आयरलैंड से और नौ जून को पाकिस्तान से खेलना है. 


भारत का शेडयूल


भारतीय टीम अपने टी20 वर्ल्ड कप अभियान का आगाज 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ होने वाले मैच से करेगी. इसके बाद भारत की भिड़ंत चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से 9 जून को होनी है. तीसरे मैच में भारत का सामना अमेरिका से 12 जून को होना है. टीम इंडिया के ग्रुप स्टेज मुकाबले भारतीय समयनुसार रात 8 बजे शुरू होंगे. भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले का इंतजार दुनिया भर के क्रिकेट फैंस को है.


भारतीय टीम 


रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.