AFG vs SA: फ्री में कैसे देख पाएंगे अफगानिस्तान-साउथ अफ्रीका का सेमीफाइनल? ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11
Advertisement
trendingNow12309559

AFG vs SA: फ्री में कैसे देख पाएंगे अफगानिस्तान-साउथ अफ्रीका का सेमीफाइनल? ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

SA vs AFG T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 अब अपने अंतिम पड़ाव पर है. 20 में से 4 टीमें सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं. 27 जून को दोनों सेमीफाइनल मैच खेले जाएंगे. पहला सेमीफाइनल त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा.

AFG vs SA: फ्री में कैसे देख पाएंगे अफगानिस्तान-साउथ अफ्रीका का सेमीफाइनल? ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

SA vs AFG T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 अब अपने अंतिम पड़ाव पर है. 20 में से 4 टीमें सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं. 27 जून को दोनों सेमीफाइनल मैच खेले जाएंगे. पहला सेमीफाइनल त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. दूसरा सेमीफाइनल गुयाना में भारत और इंग्लैंड के बीच होगा. राशिद खान की अगुवाई वाली अफगान टीम शानदार फॉर्म में चल रही है. उसने न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया को हराकर सनसनी मचा दी. अब देखना है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ राशिद की टीम कैसा प्रदर्शन करती है.

'चोकर्स' का दाग मिटाने की चुनौती

दूसरी ओर, एडेन मार्कराम की साउथ अफ्रीकी टीम इस टूर्नामेंट में लगातार करीबी मुकाबलों में जीत हासिल करने में सफल रही है. मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ उनकी जीत ने उन्हें पहली बार ट्रॉफी जीतने के दो कदम करीब ला खड़ा किया है. हालांकि, वर्ल्ड कप के नॉकआउट राउंड में साउथ अफ्रीका का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, जिस वजह से टीम को अक्सर "चोकर्स" भी कहा जाता है. अब टीम के सामने अफगानिस्तान के खिलाफ उस खराब रिकॉर्ड को मिटाने की चुनौती है.

ये भी पढ़ें: सेमीफाइनल में पहुंचते ही मिल गई गारंटी...भारत इस बार बनकर रहेगा चैंपियन! करोड़ों फैंस के लिए आई खुशखबरी

हेड टू हेड रिकॉर्ड

अफगानिस्तान के खिलाफ हेड टू हेड रिकॉर्ड में साउथ अफ्रीका का पलड़ा भारी है. उसने 2 में से दोनों मुकाबले जीते हैं. अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच पहला मुकाबला 2010 में खेला गया था. तब अफ्रीकी टीम ने 59 रन से जीत हासिल की थी. उसके बाद 2016 में साउथ अफ्रीका ने 37 रन से जीत हासिल की थी. दोनों टीमें अब टी20 में 8 साल बाद आमने-सामने होंगी.

साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग-11: क्विंटन डिकॉक, रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्कराम (कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, हेनरिच क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को यानसेन, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्खिया, तबरेज शम्सी.

अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग-11: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, अजमतुल्लाह ओमरजाई, गुलबदीन नईब, मोहम्मद नबी, करीम जानत, राशिद खान (कप्तान), नंग्यालिया खारोते, नूर अहमद, नवीन उल हक, फजलहक फारूकी.

ये भी पढ़ें: हार को नहीं पचा पा रहे पाकिस्तानी, इंजमाम ने सारी हदें पार कर दी, टीम इंडिया पर लगाया 'चीटिंग' का आरोप

South Africa vs Afghanistan आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 लाइव स्ट्रीमिंग:

साउथ अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान मैच कब देखें?
साउथ अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान मैच बुधवार (27 जून) को भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे से शुरू होगा.

साउथ अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान मैच कहां खेला जाएगा?
साउथ अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान मैच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा.

साउथ अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें?
भारत में टीवी पर मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports Network) पर होगा. आप ऑनलाइन इस मुकाबले को डिज्नी+हॉटस्टार (Disney+Hotstar) एप और वेबसाइट पर मैच को देख सकते हैं.

मुफ्त में कैसे देख पाएंगे मैच?
साउथ अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान के बीच को आप मोबाइल पर फ्री में देख सकते हैं. अगर मोबाइल पर फ्री में देखना है तो इसके लिए डिज्नी+हॉटस्टार (Disney+Hotstar) एप का इस्तेमाल करना होगा.

Disclaimer: क्रिकेटर सोशल स्कोर (CSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. इसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से संबंधित 55 से अधिक मापदंडों के आधार पर प्राप्त किया जा रहा है.

Rashid Khan

Social Media Score

Scores
Over All Score 57
Digital Listening Score68
Facebook Score0
Instagram Score67
X Score65
YouTube Score64

TAGS

Trending news