Video Watch: एक ओवर में 43 रन...इस बल्लेबाज ने 21 छक्के लगाकर मचाया गदर, 134 साल में पहली बार हुआ ऐसा
Advertisement
trendingNow12309437

Video Watch: एक ओवर में 43 रन...इस बल्लेबाज ने 21 छक्के लगाकर मचाया गदर, 134 साल में पहली बार हुआ ऐसा

Cricket Video: क्रिकेट में कुछ रिकॉर्ड ऐसे होते हैं जो सबको हैरान कर देते हैं. कुछ ऐसा ही रिकॉर्ड इंग्लैंड में बना है. टी20 क्रिकेट के दौड़ में अब टेस्ट मैच या फर्स्ट क्लास मुकाबले में भी प्लेयर तूफानी बल्लेबाजी करने लगे हैं.

Video Watch: एक ओवर में 43 रन...इस बल्लेबाज ने 21 छक्के लगाकर मचाया गदर, 134 साल में पहली बार हुआ ऐसा

Cricket Video: क्रिकेट में कुछ रिकॉर्ड ऐसे होते हैं जो सबको हैरान कर देते हैं. कुछ ऐसा ही रिकॉर्ड इंग्लैंड में बना है. टी20 क्रिकेट के दौड़ में अब टेस्ट मैच या फर्स्ट क्लास मुकाबले में भी प्लेयर तूफानी बल्लेबाजी करने लगे हैं. काउंटी चैंपियनशिप के एक मैच में ऐसा हुआ है जिसे देखकर सभी हैरान हो गए हैं. होव में काउंटी ग्राउंड पर लेस्टरशायर के बल्लेबाज ने गदर मचा दिया. उन्होंने अपनी तूफानी पारी से सबको हैरान कर दिया.

स्कोर देखकर हो जाएंगे हैरान

क्रिकेट जगत में एक अनजान बल्लेबाज ने इंग्लैंड के अनुभवी बॉलर ओली रॉबिन्सन की जमकर धुनाई कर दी. दरअसल, ससेक्स और लेस्टरशायर के बीच मैच में कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर सभी हैरान हैं. ससेक्स ने पहली पारी में 442 और लेस्टरशायर ने 275 रन बनाए. दूसरी पारी में ससेक्स की टीम ने 6 विकेट पर 296 रन बनाकर अपनी पारी को घोषित कर दिया. इस तरह लेस्टरशायर को 464 रन का विशाल लक्ष्य मिला. लेस्टरशायर की टीम 445 रन पर सिमट गई. रोमांचक मुकाबले में उसे 18 रन से हार का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें: हार को नहीं पचा पा रहे पाकिस्तानी, इंजमाम ने सारी हदें पार कर दी, टीम इंडिया पर लगाया 'चीटिंग' का आरोप

लुईस किम्बर ने मचाया तहलका

पहली पारी में लेस्टरशायर की बल्लेबाजी को देखकर किसी को विश्वास नहीं था कि 464 रन के टारगेट के करीब भी यह टीम पहुचेगी. यहां तक कि एक समय टीम के 175 रन पर 7 विकेट गिर गए थे. लेस्टरशायर के बल्लेबाज लुईस किम्बर ने सबको हैरान करते हुए विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की. उन्होंने 62 गेंद पर शतक ठोक दिया. उन्होंने अपनी पारी में 127 गेंद पर 243 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 20 चौके और 21 छक्के निकले.

 

 

ये भी पढ़ें: सेमीफाइनल में पहुंचते ही मिल गई गारंटी...भारत इस बार बनकर रहेगा चैंपियन! करोड़ों फैंस के लिए आई खुशखबरी

रॉबिन्सन के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड

27 साल के किम्बर ने इंग्लैंड के लिए 20 टेस्ट मैच खेल चुके ससेक्स के बॉलर ओली रॉबिन्सन के ओवर में 43 रन बनाए. यह काउंटी चैंपियनशिप के 134 साल के इतिहास में किसी गेंदबाज के ओवर में बने सबसे ज्यादा रन हैं. रॉबिन्सन के नाम यह शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. किम्बर ने आठवें विकेट के लिए बेन कॉन्स के साथ 125 गेंद पर ही 200 रन की साझेदारी कर ली. लिसेस्टरशायर को जीत के लिए 89 रन की आवश्यकता है.

TAGS

Trending news