नई दिल्ली: कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमीक्रॉन धीरे-धीरे पूरी दुनिया में अपने पैर पसार रहा है. कोरोना के इस नए खतरे से दुनियाभर के लोग एक बार फिर घबराए हुए हैं. अब इस जानलेवा वायरस ने क्रिकेट जगत पर भी अपना डर फैलाना शुरू कर दिया है. दरअसल एक क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी कोरोना के नए वैरिएंट से संक्रमित पाए गए हैं.  


इस टीम पर कोरोना का वार


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

देश के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री जाहिद मालेक ने शनिवार को कहा कि बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम की दो सदस्य ओमिक्रॉन संक्रमित पाई गईं हैं. क्रिकबज ने मालेक के हवाले से कहा, 'प्रोटोकॉल के अनुसार हम उन्हें दो सप्ताह तक निगरानी में रखेंगे और पूरी तरह से ठीक होने के बाद छोड़ दिया जाएगा क्योंकि उन्हें ठीक होने में समय लगेगा.' उन्होंने आगे कहा, 'हम उनके संपर्क में आए सभी को ट्रेस करके उनकी जांच कर रहे हैं.'


बढ़ रहा कोरोना का खतरा


इससे पहले, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने 6 दिसंबर को जिम्बाब्वे से लौटने के बाद दो सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद राष्ट्रीय महिला टीम को अलग-अलग कर दिया था. टीम आईसीसी महिला विश्व कप 2022 क्वालीफायर में भाग लेने के लिए जिम्बाब्वे गई थी, जिसे ओमिक्रॉन के कारण बीच में ही रद्द कर दिया गया था.


बांग्लादेश सरकार द्वारा अफ्रीकी राष्ट्र से आने वाले यात्रियों पर नए नियम लागू करने के बाद, महिला टीम के सदस्यों को आइसोलेशन में रहना पड़ा, जहां टेस्ट के दौरान दो सदस्य ओमिक्रॉन संक्रमित पाई गईं. इसी बीच, बीसीबी की महिला विंग के अध्यक्ष नडेल चौधरी ने कहा है कि महिला टीम को और 14 दिनों तक आइसोलेशन में रहना होगा.