नई दिल्ली: अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा. भारत इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम है और ये टीम इंडिया का लगातार चौथा फाइनल मुकाबला है. एक समय 2008 में विराट कोहली की कप्तानी में भी भारत ने अंडर 19 वर्ल्ड कप जीता था. अब विराट ने फाइनल मैच से पहले अंडर 19 टीम को फाइनल से पहले कुछ जरूरी टिप्स दिए हैं. 


विराट ने दिए युवाओं को टिप्स


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अंडर-19 विश्व कप फाइनल में खेलने वाली टीम के खिलाड़ियों से बात की. कोहली ने ‘जूम’ कॉल पर एंटीगा के होटल में बैठे भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान यश धुल, राजवर्धन हंगारगेकर और कौशल ताम्बे से बात की और उन्हें अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने की बधाई दी. साथ ही उन्होंने भारतीय जूनियर खिलाड़ियों को बताया कि अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में खेलने का क्या मतलब है जो इंग्लैंड का सामना करेगी. 2016 से यह इस स्तर पर भारत का लगातार चौथा फाइनल होगा.


14 साल पहले विराट ने रचा इतिहास


कोहली जब जूनियर स्तर पर भारतीय टीम के कप्तान थे तो उनकी टीम ने 2008 में कुआलालम्पुर में दक्षिण अफ्रीका को दबाव भरे फाइनल में हराया था. तब से 14 साल बीत चुके हैं और कोहली सीनियर टीम के कप्तान बनने के बाद अब पूर्व कप्तान भी हो चुके हैं. पता नहीं कि कोहली से अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों से बात करने का अनुरोध बीसीसीआई सचिव जय शाह ने किया था या फिर एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने. लेकिन कोहली ने इस सत्र में सभी खिलाड़ियों को प्रेरित किया.


युवा खिलाड़ी भी खुश


राजवर्धन हंगारगेकर ने अपने इस्ंटाग्राम पर लिखा, ‘विराट कोहली भईया आपके साथ बातचीत करना बहुत अच्छा था. जीवन और क्रिकेट के बारे में आपसे कुछ महत्वपूर्ण चीजें सीखीं जो हमें आने वाले दिनों में बेहतर होने में मदद करेंगी.’ कौशल ताम्बे ने लिखा, ‘फाइनल से पहले ‘गोट’ (विराट कोहली) से कुछ महत्वपूर्ण टिप्स.’ टीम के मुख्य कोच रिषिकेश कानिटकर भी इसमें मौजूद थे.