India vs New Zealand Bengaluru Test: बेंगलुरु में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. कीवी टीम को जीत के लिए 107 रन की आवश्यकता है. मैच के पांचवें दिन खराब मौसम और मुश्किल पिच को देखते हुए मेहमानों के लिए यह टारगेट आसान नहीं होने वाला है. भारत के तेज गेंदबाजों और स्पिनरों के सामने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की कठिन परीक्षा होनी है. सबकी नजर मैच के पांचवें दिन पर है, लेकिन चौथे दिन के अंत में जो हुआ उसने सबको चौंका दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अंपायरों के फैसले ने चौंकाया


भारत के कप्तान रोहित शर्मा के साथ-साथ विराट कोहली एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अंपायरों से फील्ड पर भिड़ गए.  ऐसा तब हुआ जब न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह ने अपने पहले ओवर में चार गेंदें डाली. खराब रोशनी के कारण 4 गेंद के बाद ही अंपायरों ने खेल को रोकने का फैसला किया. इसके बाद कप्तान रोहित के साथ-साथ टीम के अन्य खिलाड़ी भी अंपायर को मनाते हुए नजर आए.


ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड की बल्ले-बल्ले तो टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, बेंगलुरु में छट रहे बादल, सामने आई लेटेस्ट तस्वीरें


अंपायर और रेफरी से भिड़े कप्तान


न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम और डेवोन कॉनवे अंपायर के खराब रोशनी का संकेत देने के तुरंत बाद ड्रेसिंग रूम में वापस चले गए. इसके बाद अचानक से बारिश आ गई और ग्राउंड्समैन ने भी मैदान को कवर कर दिया. बारिश आने से पहले रोहित के साथ-साथ विराट कोहली भी अंपायर पर बरस पड़े. दोनों काफी गुस्से में थे. रोहित ने तो ड्रेसिंग रूम में मैच रेफर डेविड बून से भी बात की. इस दौरान भी वह काफी गुस्से में दिखाई दे रहे थे. सोशल मीडिया पर इस पूरे वाकये का वीडियो वायरल हो गए हैं.


 




 


ये भी पढ़ें: दूसरे टेस्ट से इस खिलाड़ी को ड्रॉप करेंगे कप्तान रोहित! टीम इंडिया के लिए बन गया सबसे बड़ा विलेन 


टीम इंडिया ने की शानदार वापसी


मैच की बात करें तो पहली पारी में सिर्फ 46 रन पर आउट होने के बाद भारत ने दूसरी पारी में वापसी की. न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 402 रन बनाकर 356 रन की लीड हासिल की. टीम इंडिया ने इसके बाद दूसरी पारी में 462 रन बनाए. उसे 106 रनों की लीड मिली. इस तरह कीवी टीम को 107 रनों का टारगेट मिला. भारत के लिए दूसरी पारी में सरफराज खान ने 150, ऋषभ पंत ने 99, विराट कोहली ने 70 और रोहित शर्मा 52 रन बनाए.