Washington Sundar Statement: भारतीय ऑफ स्पिन ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहल दिन गजब की बॉलिंग करते हुए सबको चौंका दिया. पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में जारी इस मैच के पहले दिन इस युवा स्टार ने 7 विकेट विकेट झटककर पहली पारी में मेहमान टीम को 259 रन पर समेटने में सबसे बड़ा योगदान दिया. सुंदर ने तीन साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हुए यह शानदार प्रदर्शन किया और टेस्ट में अपना पहला 5 विकेट हॉल भी लिया. इस लाजवाब बॉलिंग के बाद उन्होंने खुलासा किया कि किसकी मदद से यह बॉलिंग फिगर हासिल करने में सफल हुए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुंदर का धमाकेदार स्पेल


सुंदर ने दूसरे टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव की जगह ली और रोहित शर्मा द्वारा लिए गए इस बड़े फैसले को सही साबित भी कर दिखाया. टीम में तीन बदलाव हुए, जिनमें से एक वाशिंगटन सुंदर भी थे. सुंदर ने न केवल अपने चयन को सही ठहराया, बल्कि उन्होंने दिन का खेल खत्म होने के बाद खुलासा किया कि अनुभवी ऑफ स्पिनर अश्विन से सीख ली और अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया.


क्या-क्या बोले सुंदर?


सुंदर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'गेंद बहुत सॉफ्ट हो गई थी. इसलिए हमें गेंद को और अधिक गति देनी पड़ी. यह कुछ ऐसा था जिसके बारे में मैं और ऐश (अश्विन) लगातार बात करते रहे. मेरा मतलब है कि लंच के बाद के स्पेल में उन्होंने खुद भी ऐसा ही कहा था. इसी तरह उन्होंने कॉनवे को आउट किया. हमने इसके बारे में बात की और हमें खुशी है कि मैं भी ऐसा करने में सक्षम था. हां, मैंने वास्तव में बहुत अधिक चीजें नहीं बदलीं. इस विकेट पर हमें उम्मीद थी कि स्पिनरों के लिए कुछ होगा और मैं वास्तव में विभिन्न बल्लेबाजों के खिलाफ सही एरिया में हिट करना चाहता था.'


पुणे में पहला 5 विकेट हॉल 


पहले दिन के स्टार रहे सुंदर ने आगे कहा, 'हमने काफी बातचीत की और वह बहुत सारी क्वालिटी, टैलेंट और अनुभव लेकर आए हैं. यह वास्तव में उन लोगों के लिए अच्छा है जो उनके (अश्विन) साथ खेल रहे हैं. इससे आज मुझे निश्चित रूप से मदद मिली.' सुंदर का इस मैदान पर किसी भारतीय स्पिनर द्वारा लिया गया पहला पांच विकेट हॉल है.