Indian Cricket team: आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 में आज भारत के सामने मजबूत ऑस्ट्रेलिया की चुनौती होगी. मुकाबला शाम 7:30 बजे से कैप्टाउन में खेला जाएगा. यह मैच दोनों की टीमों के लिए बेहद अहम रहने वाला है. एक गलती किसी भी टीम पर भारी पड़ सकती है. दोनों ही टीमों का वर्ल्ड कप में शानदार सफर रहा है लेकिन भारत में ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं खिलाड़ी जो इस वर्ल्ड कप में धमाकेदार फॉर्म में रहे हैं जो मैच का रुख कभी भी मोड़ सकते हैं. आइए जानते हैं 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंधाना का बोलेगा बल्ला 


भारतीय महिला टीम की ओपनर धुआंधार बल्लेबाज स्मृति मंधाना का बल्ला अगर आज के मुकाबले में चल जाता है तो ऑस्ट्रेलिया के लिए मुश्किलें खड़ी हो जाएंगीमंधाना पूरे टूर्नामेंट में फॉर्म में रही हैं. उनके बल्ले से 3 मैचों में 2 अर्धशतक भी निकले हैं. मंधाना ने खेले गए सभी मुकाबलों में 149 रन बनाए हैं. टॉप रन स्कोरर की सूची में वह सीवर ब्रंट के बाद दूसरे नंबर पर हैं. मंधाना का सर्वाधिक स्कोर 87 रहा है. सर्वाधिक स्कोर की सूची में भी वह पाकिस्तान की मुनीबा सिद्दकी के बाद दूसरे नंबर पर हैं. 


पलक झपकते ही मैच पलट देती हैं रिचा 


भारतीय टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज रिचा घोष भी टूर्नामेंट में अच्छे फॉर्म में हैं. उनके बल्ले से खेले गए 4 मुकाबलों में 122 रन निकले हैं. रिचा घोष बल्लेबाजी क्रम में नीचे बल्लेबाजी के लिए आती है और कुछ ही गेंदों में मैच में बड़ा अंतर पैदा कर देती हैं. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी करना इतना आसान नहीं रहें वाला है. वर्ल्ड कप में बेस्ट बैटिंग औसत के साथ रिचा लिस्ट में टॉप पर हैं.  


भारत के लिए सबसे ज्यादा लिए हैं विकेट


भारत की तेज गेंदबाज रेणुका ठाकुर इस वर्ल्ड में अलग ही फॉर्म में नजर आई हैं. उन्होंने अभी तक वर्ल्ड कप में 7 विकेट अपने नाम कर लिए हैं. रेणुका ने इंग्लैंड के खिलाफ 15 रन देकर 5 विकेट लिए थे. ऐसे में रेणुका सिंह अपनी गेंदों से ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेल सकती हैं. सर्वाधिक विकेट लेने वाली सच्ची में रेणुका दूसरे नंबर पर हैं. 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे