Chamari Athapaththu controversial dismissal: विमेंस प्रेमियर लीग के11वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने यूपी वॉरियर्स को 23 रन से हरा दिया. इस मैच से DRS (डिसीजन रिव्यू सिस्टम) एक बार फिर चर्चा में है. यूपी वॉरियर्स की बल्लेबाज चमारी अटापट्टू को अंपायर के नॉटआउट देने के बाद DRS के जरिए आउट करार देना पड़ा. DRS के इस फैसले के बाद टेक्नोलॉजी पर सवाल खड़े होने लगे हैं. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अंपायर ने दिया नॉट आउट लेकिन...


यूपी की बल्लेबाज चमारी अटापट्टू को विवादास्पद तरीके से लेग बिफोर विकेट (LBW) आउट दिया गया. इस विकेट के बाद DRS फिर सवालों के घेरे में है. यह वाकया यूपी की बल्लेबाजी के 7वें ओवर के दौरान हुआ. RCB की गेंदबाज जॉर्जिया वेयरहैम ने गेंद फेंकी जो तीनों स्टंप्स के बीच में गिरी. स्वीप शॉट लगाने के चक्कर में अटापट्टू गेंद को मिस कर गईं. खिलाड़ियों की जोरदार अपील के बाद भी अंपायर ने उन्हें नॉटआउट दिया. इसके बाद RCB की कप्तान स्मृति मंधाना ने DRS लिया. बॉल ट्रैकिंग से पता चला कि गेंद से बल्ले का कोई संपर्क नहीं हुआ और गेंद स्टंप्स से टकराई होगी. हालांकि, गेंद लेग साइड पर पिच हुई थी और ऐसा लग रहा था कि स्टंप्स से मिस करती हुई जाएगी, लेकिन हॉकआई ने पुष्टि की कि यह स्टंप से टकराएगी. वेयरहैम की लेग स्पिनर गेंद DRS के चलते स्टंप्स के बीचों-बीच लगती नजर आई. इसके बाद मैदानी अंपायर को अपना फैसला बदलकर आउट देना पड़ा. यह देखकर अटापट्टू के साथ बल्लेबाजी कर रहीं टीम की कप्तान एलिसा हीली भी हैरान थीं. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.



यूपी की टीम को मिली हार


अटापट्टू का विकेट यूपी की टीम के लिए टर्निंग पॉइंट साबित हुआ और इसके बाद टीम के एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए, जिसका नतीजा यह रहा कि यूपी को हार मिली. यूपी की कप्तान एलिसा  हीली ने टीम की टॉप स्कोरर रहीं. उन्होंने 55 रन बनाए. दीप्ति शर्मा (33 रन) और पूनम खेमनार (31 रन) ने टीम को जीत तक पहुंचाने की कोशिश जरूर की, लेकिन वह भी आउट हो गईं. यूपी की टीम पूरे ओवर खेलकर 199 रन के टारगेट के जवाब में 175 रन ही बना सकी.


मंधाना ने खेली तूफानी पारी


पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 198 रन बनाए. इसमें कप्तान स्मृति मंधाना का योगदान सबसे ज्यादा रहा. उन्होंने 50 गेंदों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 80 रन जड़ दिए. इस पारी में उनके बल्ले से 10 चौके और 3 छक्के भी देखने को मिले. उनके अलावा एलिस पेरी ने 37 गेंदों में 58 रन की पारी खेली. इसमें 4 चौके और 4 छक्के शामिल रहे.