Team India:​ टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तानों की बात की जाए तो एमएस धोनी और विराट कोहली का नाम सबसे पहले लिया जाता है. मौजूदा समय में टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है, जिनके रिकॉर्ड काफी शानदार हैं. वही हाल ही में एक तेज गेंदबाज ने बड़ा बयान दिया है, इस खिलाड़ी ने अपना सबसे बेस्ट कप्तान बताया, जिसका नाम जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस खिलाड़ी ने दिया ये बड़ा बयान


आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के हिस्सा रहे युवा लेफ्ट आर्म पेसर यश दयाल (Yash Dayal) ने हाल ही में क्रिकइन्फो से बातचीत करते हुए अपने सबसे बेस्ट कप्तान का नाम बताया है. ये कप्तान और कोई नहीं बल्कि आईपीएल 2022 के चैंपियन कप्तान हार्दिक पांड्या हैं. हार्दिक पांड्या को आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए भी भारतीय टीम का कप्तान बना गया है.


पांड्या की तारीफ में कही ये बड़ी बात


यश दयाल के मुताबिक हार्दिक पांड्या उनके सबसे बेस्ट कप्तान हैं. उन्होंने क्रिकइन्फो से बातचीत के दौरान कहा, 'हार्दिक काफी शांत और कॉन्फिडेंट रहते हैं और उन्हें पता है कि क्या करना होता है. वो गेंदबाजों के कप्तान हैं. अगर आपको अपने ऊपर विश्वास है तो फिर वो आपको अपने फैसले खुद लेने देते हैं. ऐसा करके वह गेंदबाजों के कॉन्फिडेंस को बढ़ाते हैं. मैं कहूंगा कि मैंने जितने भी कप्तानों के नेतृत्व में अब तक खेला है, उनमें वह बेस्ट हैं.'


पहली बार IPL में खेलने का मिला मौका 


गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के यश दयाल (Yash Dayal) ने अपनी गेंदबाजी से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था. उन्होंने इस सीजन में खेले 9 मैचों में 9.25 की इकॉनमी से 9 विकेट हासिल किए थे. ये युवा खिलाड़ी टीम के लिए एक मैच विनर भी साबित हुआ था. आईपीएल में उन्हें गुजरात टीम ने तीन करोड़ 20 लाख के भारी भरकम पैकेज में अपने साथ जोड़ा था.