Australia vs Zimbabwe ODI Series: जिम्बाब्वे ने बड़ा उलटफेर करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम को तीन विकेट से हरा दिया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम बड़ा स्कोर नही बना पाई और इसका खमियाजा उन्हें हारकर चुकाना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया ने जिम्बाब्वे को  जीतने के लिए 142 रनों का टारगेट दिया, जिसे जिम्बाब्वे ने 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया. जिम्बाब्वे की तरफ से एक स्टार खिलाड़ी ने कमाल का प्रदर्शन किया. इस प्लेयर की वजह से ऑस्ट्रेलिया टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस प्लेयर ने किया कमाल 


जिम्बाब्वे की तरफ रयान बर्ल ने तूफानी गेंदबाजी की. उन्होंने मैच में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजी क्रम की कमर ही तोड़ दी. रयान की गेंदों पर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाए. रयान बर्ल सबसे सफल गेंदबाज रहे और उन्होंने 3 ओवर में 10 रन देकर 5 विकेट लिए. बर्ल ने ऑस्ट्रेलिया के 5 बल्लेबाजों डेविड वार्नर, ग्लेन मैक्सवेल, एस्टन एगर, मिचेल स्टार्क और जोस हेजलवुड को आउट किया. 



ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी 


रयान बर्ल जिम्बाब्वे के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 विकेट हासिल किए हैं. रयान बर्ल की गेंदबाजी की आलम ये था कि ऑस्ट्रेलिया के 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाए. रयान बर्ल के अलावा ब्रैड इवांस ने दो, सीम विलियमस, विक्टर और रिचर्ड नागरवा ने दो-दो विकेट हासिल किए हैं. 


जिम्बाब्वे की ऐतिहासिक जीत 


जिम्बाब्वे ने इतिहास रचते हुए ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हरा दिया. ये पहली बार है कि जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में मात दी है. ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी जिम्बाब्वे के गेंदबाजों के आगे टिक ही नहीं पाई. रयान बर्ल के आते ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. डेविड वॉर्नर ने सबसे ज्यादा 96 गेंदों में 94 रनों की पारी खेली. उनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ही दोहरे अंक तक पहुंच पाए. मैक्सवेल ने 19 रन बनाए. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर