गोल्ड कोस्ट : सात्विक रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी को 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में यहां रजत पदक से संतोष करना पड़ा, लेकिन वे इन खेलों में भारत को पुरूष युगल का पहला पदक दिलाकर इतिहास रचने में सफल रहे. सात्विक और चिराग की जोड़ी पुरूष युगल फाइनल में इंग्लैंड की रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता जोड़ी मार्कस एलिस और क्रिस लैंगरिज से 13-21, 16-21 से हार गई. सात्विक और चिराग के रजत पदक जीतने से भारत ने बैडमिंटन में अपने सफल अभियान का अंत भी किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत ने इस दौरान छह पदक जीते, जिसमें मिश्रित टीम स्पर्धा का स्वर्ण भी शामिल है. इससे पहले साइना नेहवाल ने महिला एकल में पीवी सिंधू को हराकर स्वर्ण पदक जीता था, जबकि किदाम्बी श्रीकांत ने पुरूष एकल का रजत पदक जीता. कल अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी ने महिला युगल में कांस्य पदक हासिल किया था.


कॉमनवेल्थ गेम्स में अब तक भारत को मिले 503 मेडल, इस बार तोड़ा पिछली बार का रिकॉर्ड


इंग्लैंड की मार्कस और क्रिस की जोड़ी ने शुरुआत से ही सात्विक और चिराग पर दबाव बनाए हुए रखा था.  ऐसे में भारतीय जोड़ी कई अनफोर्स एरर कर रही थीं. इसी कारण सात्विक-चिराग को 21-13 से हार का सामना करना पड़ा. दूसरे गेम में भी भारतीय जोड़ी अपनी लय हासिल नहीं कर पाईँ. मार्कस और क्रिस ने इस गेम में भी अपनी बढ़त बनाए रखी और अंत में 21-16 से जीत हासिल की.