Arrest Warrant Indian U-17 Football Coach : भारत के महिला अंडर-17 फुटबॉल टीम के पूर्व सहायक कोच के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है. दिल्ली की एक अदालत ने यौन उत्पीड़न के आरोपी इस कोच के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया. दिल्ली के द्वारका सेक्टर 23 पुलिस थाने में कोच के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोच पद से किए गए बर्खास्त


दिल्ली की एक अदालत ने भारतीय महिला अंडर-17 फुटबाल टीम के सहायक कोच पद से बर्खास्त किए गए एलेक्स मारियो एम्ब्रोस के खिलाफ कथित यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. एम्ब्रोस के खिलाफ द्वारका सेक्टर 23 पुलिस स्टेशन में यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की धारा 12 (यौन उत्पीड़न के लिए सजा) के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज की गई थी.


नॉर्वे से वापस बुलाया था


एम्ब्रोस को भारतीय टीम के यूरोप दौरे के दौरान एक खिलाड़ी के साथ कथित दुर्व्यवहार के लिए नॉर्वे से वापस बुलाया गया था. अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने एम्ब्रोस को पिछले साल जुलाई में बर्खास्त कर दिया था. अदालत ने शुक्रवार को दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 70 के तहत एम्ब्रोस की गिरफ्तारी का वारंट जारी किया. कोर्ट ने सीआरपीसी की धारा 446 के तहत बांड के उल्लंघन पर जमानतदार को नोटिस भी जारी किया.  पिछले साल 27 अक्टूबर को एम्ब्रोस के खिलाफ समन जारी किया था. अदालत ने मामले की आगे की कार्यवाही के लिए 25 फरवरी की तारीख मुकर्रर की.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे