उलानबतोर (मंगोलिया) : क्रिकेट के मैदान पर तो एशिया कप 2018 में भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से करारी मात दी. इसके साथ ही महिला फुटबॉल में भी भारतीय टीम में पाकिस्तानी टी को बुरी तरह से हराया है. भारत की अंडर-16 महिला फुटबॉल टीम ने बुधवार (19 सितंबर) को खेले गए एएफसी अंडर-16 वुमेन चैम्पियनशिप क्वालीफायर के एक मुकाबले में पाकिस्तान को 4-0 से करारी शिकस्त दी. एमएफएफ स्टेडियम में खेले गए इस मुकबाले में भारत के लिए अविका सिंह, सुनिता मुंडा और शिल्की देवी ने गोल दागे जबकि पाकिस्तान की गोलकीपर आयशा ने एक ऑन गोल किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस जीत के बाइ भारत छह अंकों के साथ ग्रुप-बी में शीर्ष पर बना हुआ है. भारतीय टीम अपने शुरुआती दोनों मैच जीतने में कामयाब रही है. 


पाकिस्तान खिलाफ भारत ने बेहतरीन शुरुआत की और 22वें मिनट में अविका सिंह ने गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिला दी. पहला गोल करने के बाद भी भारत ने विपक्षी पर लागातर दबाव बनाया. 41वें मिनट में गोलकीपर आयशा ने गलती की जिसके कारण उनकी टीम 0-2 से पछे हो गई. 


दूसरे हाफ में पाकिस्तान का खेल थोड़ा बेहतर हुआ, लेकिन 82वें मिनट में सुनिता मुंडा और 88वें मिनट में शिल्की देवी ने गोल करते हुए भारत की 4-0 से जीत सुनिश्चित कर दी. भारत का अगला मुकाबला शुक्रवार को मेजबान मंगोलिया से होगा. 



मैच से पहले टीम के कोच फर्मिन डीसूजा ने कहा था, "भारतीय टीम ने हांगकांग को 6-1 से मात देकर टूर्नामेंट का शानदार आगाज किया है और अब टीम अपने अगले बड़े मुकाबले के लिए तैयार है." कोच ने कहा, "हमारे लिए सभी मैच बराबर की अहमियत रखते हैं. हम अपने साथ पूरे देश की उम्मीदें लेकर चलते हैं. इसलिए हम उन्हें निराश नहीं कर सकते. यह पाकिस्तान के खिलाफ मैच है और हम इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं."


पाकिस्तान को अपने पहले मैच में मेजबान मंगोलिया से 8-0 से करारी हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद उसे लाओस ने भी 3-0 से मात दी थी. भारतीय टीम इस समय अपने ग्रुप में पहले स्थान पर है. कोच ने कहा कि यहां का मौसम टीम की परीक्षा ले रहा है. उन्होंने कहा, "यहां का तापमान लगभग दो डिग्री का है, साथ ही यहां लगातार ठंडी हवाएं भी चल रही हैं. ऐसे मौसम में टीम की खिलाड़ियों को अपने आप को ढालना टेढ़ी खीर साबित हो रहा है."