T20 World Cup 2024: विस्फोटक बल्लेबाजों से भरी वेस्टइंडीज की वर्ल्ड कप टीम का ऐलान, 3 साल बाद एंट्री; जानें कौन कप्तान?
Advertisement
trendingNow12233427

T20 World Cup 2024: विस्फोटक बल्लेबाजों से भरी वेस्टइंडीज की वर्ल्ड कप टीम का ऐलान, 3 साल बाद एंट्री; जानें कौन कप्तान?

टी20 वर्ल्ड कप के लिए दो बार की चैंपियन टीम वेस्टइंडीज ने भी अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. रोवमैन पॉवेल को टीम की कमान थमाई गई है. टीम में एक से बढ़कर एक कई विस्फोटक बल्लेबाज भी शामिल हैं.

T20 World Cup 2024: विस्फोटक बल्लेबाजों से भरी वेस्टइंडीज की वर्ल्ड कप टीम का ऐलान, 3 साल बाद एंट्री; जानें कौन कप्तान?

West Indies Team for T20 World Cup 2024: भारत, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड जैसे बड़ी क्रिकेट टीमों ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. अब दो बार की चैंपियन टीम वेस्टइंडीज ने भी अपनी टीम जारी कर दी है. वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में यह ICC टूर्नामेंट 1 जून से खेला जाना है. वेस्टइंडीज की टीम 3 साल बाद T20 वर्ल्ड कप खेलती नजर आएगी. 2022 में टीम क्वालीफाई नहीं कर पाई थी. ऐसे में इस बार रोवमैन पॉवेल की कप्तानी में टीम की नजरें तीसरे T20 वर्ल्ड कप खिताब जीतने पर होंगी. अल्जारी जोसेफ को टीम का उपकप्तान बनाया गया है.

विस्फोटक बल्लेबाजों की भरमार

मेजबान वेस्टइंडीज की टी20 वर्ल्ड कप टीम में एक से बढ़कर एक धाकड़ बल्लेबाज शामिल हैं. IPL 2024 में खेल रहे आंद्रे रसेल और शिमरोन हेटमायर को इस वर्ल्ड कप टीम में जगह मिली है. ये दोनों ही बल्लेबाज अकेले दम पर मैच का रुख पलटना जानते हैं. इनके अलावा कप्तान रोवमैन पॉवेल भी घातक बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं. शाई होप भी तूफानी बल्लेबाजी करने में माहिर हैं. निकोलस पूरन अपनी घातक बैटिंग से कुछ ही गेंदों में बड़ा स्कोर बना सकते हैं. रोमारियो शेफर्ड भी खूंखार बल्लेबाज हैं.

शमर जोसेफ की एंट्री

इस वर्ल्ड कप टीम में वेस्टइंडीज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यादगार टेस्ट मैच जिताने वाले तेज गेंदबाज शमर जोसेफ की भी एंट्री हो गई है. यह युवा पेसर IPL 2024 का भी हिस्सा है. इस गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया को गाबा में हुए टेस्ट मैच में हारने में अहम भूमिका निभाई थी. ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में जोसेफ ने 7 बल्लेबाजों का शिकार किया था. इनके अलावा गेंदबाजी में अल्जारी जोसेफ, जेसन होल्डर और अकील होसैन शामिल हैं.

दो बार की चैंपियन है विंडीज टीम

वेस्टइंडीज की टीम दो बार टी20 वर्ल्ड कप जीत चुकी है. सबसे पहले 2012 में टीम इस टूर्नामेंट की विजेता बनी. डैरेन सैमी की कप्तानी में फाइनल में विंडीज टीम ने श्रीलंका को मात दी थी. इसके बाद 2016 में फिर विंडीज टीम इस वर्ल्ड कप को जीतकर चैंपियन बनी. डैरेन सैमी की कप्तानी में ही इस टीम ने खिताब जीता. इस सीजन के फाइनल में विंडीज ने इंग्लैंड को मात देकर दूसरा खिताब अपने नाम किया.

वेस्टइंडीज की टीम

रोवमैन पॉवेल (कप्तान), अल्जारी जोसेफ (उपकप्तान), जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज, शिमरोन हेटमायर, शमर जोसेफ, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, शाई होप, आंद्रे रसेल, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, अकील होसेन, गुडाकेश मोती, शेरफेन रदरफोर्ड.

Trending news