Paralympic 2024: पैरालंपिक का आगाज 28 अगस्त को रंगारंग अंदाज में हो चुका है. इस दौरान ओपनिंग सेरेमनी में कई बड़े स्टार्स भी नजर आए. दिग्गज अभिनेता जैकी चैन ता वीडियो वायरल है, जिन्होंने पेरिस में उद्घाटन समारोह से पहले पैरालंपिक मशाल लोगों का खूब मनोरंजन कर दिया. इस दौरान हजारों फैंस फ्रांस की राजधानी में मौजूद थे और जैकी चैन ने सभी अलग अंदाज में सभी का स्वागत किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फैंस को मिलीं खूब सेल्फी


जैकी चैन का वीडियो सोशल मीडिया पर छा चुका है. ओपनिंग सेरेमनी में उनके फैंस की होड़ लगी रही. उन्होंने हजारों प्रशंसकों ने स्वागत किया, जब उन्होंने पैरालंपिक मशाल को पेरिस के मध्य भाग से होते हुए आगे बढ़ाया तो कई फैंस के साथ सेल्फी भी खींची. उन्हें देखने के लिए फैंस सेरेमनी में कई घंटे पहले से इंतजार में थे.


मार्शल आर्ट के दिग्गज रहे जैकी चैन


पैरालंपिक खेलों की सेरेमनी तीन घंटे तक चली. जैकी चैन की भागीदारी ने इसमें चार चांद लगा दिए. यह 70 वर्षीय मार्शल आर्ट के दिग्गज ने भी फैंस के साथ इस सेरेमनी का भरपूर आनंद लिया. आज भी लोग उनकी पुरानी मूवीज का लुत्फ उठाते दिखाई देते हैं. वे लंबे समय से ओलंपिक और पैरालंपिक आंदोलनों के समर्थक रहे हैं. 


कौन-कौन हुआ शामिल?


पैरालंपिक मशाल रिले का हिस्सा कई अन्य सितारे भी रहे. फ्रांसीसी अभिनेत्री एल्सा ज़िल्बरस्टीन, नर्तक बेंजामिन मिलिपीड और रैपर जॉर्जियो जैसी अन्य उल्लेखनीय हस्तियों ने भी मशाल के साथ यात्रा की. इसमें 12 मिशालें थीं जो पूरे शहर में घूमीं. जैकी चैन का ओलंपिक से जुड़ाव साल 2008 में शुरू हुआ था. उस दौरान ओलंपिक की मेजबानी बीजिंग के हाथों में थी. उस दौरान भी उन्होंने इसमें भाग लिया था .