Mary Kom: भारत की महिला मुक्केबाज मैरी कॉम ने संन्यास के ऐलान के कुछ घंटों बाद ही अपने एक और बयान से खेल जगत में सनसनी मचा दी. छह बार की वर्ल्ड चैंपियन मुक्केबाज मैरी कॉम ने संन्यास की खबरों का खंडन करते हुए कहा है कि उनके बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया और उनका अभी संन्यास का कोई इरादा नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चंद घंटों में ही पलट गईं मैरी कॉम?


लंदन ओलंपिक 2012 की ब्रॉन्ज मेडल विजेता मैरी कॉम ने एक और बयान जारी करते हुए कहा, 'मीडिया के मेरे दोस्तों, मैने अभी तक संन्यास की घोषणा नहीं की है और मेरे बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया. जब भी मुझे संन्यास का ऐलान करना होगा तो मैं खुद सभी को बताऊंगी.’ दरअसल, डिब्रूगढ़ में बुधवार को एक कार्यक्रम के दौरान मैरी कॉम के हवाले से मीडिया में उनके संन्यास की खबरें सामने आईं. मेरीकोम ने कहा था कि उम्र का बंधन होने से अब वह ओलंपिक नहीं खेल सकेंगी.


मैरी कॉम ने अपने इस बयान से फैला दी सनसनी


मैरी कॉम ने कहा,‘मैने कुछ मीडिया रिपोर्ट देखी हैं, जिनमें कहा गया कि मैने खेल को अलविदा कह दिया जो सही नहीं है. मैं 24 जनवरी को डिब्रूगढ़ में एक स्कूल के कार्यक्रम में भाग ले रही थी जहां मैं बच्चों की हौसलाअफजाई कर रही थी. मैने कहा था कि मेरे भीतर अभी भी खेलों में नई ऊंचाइयां छूने की भूख है, लेकिन ओलंपिक में उम्र की सीमा होने से मैं भाग नहीं ले सकती. मैं हालांकि अपना खेल जारी रख सकती हूं और मेरा फोकस फिटनेस पर है.’ 41 वर्ष की मैरी कॉम ने आगे लिखा ,‘मैं जब भी संन्यास का फैसला लूंगी, सभी को बताऊंगी. कृपया अपनी खबर दुरूस्त कर लें.’ अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ के नियमों के तहत ओलंपिक जैसी एलीट स्पर्धा में 40 वर्ष तक की उम्र के ही पुरूष और महिला मुक्केबाज भाग ले सकते हैं. (PTI से इनपुट)