नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने शुक्रवार को नोवाक जोकोविच का वीजा दूसरी बार यह कहते हुए रद्द कर दिया कि वर्ल्ड नंबर एक टेनिस खिलाड़ी ने कोरोना टीका नहीं लिया है और वे समुदाय के लिए जोखिम पैदा कर सकते हैं. इससे पहले एक अदालत ने जोकोविच पर से रोक हटा दी थी और उन्हें सोमवार को इमिग्रेशन डीटेंशन से रिहा कर दिया था, लेकिन अब नोवाक की मुश्किलें बढ़ती ही जा रहीं हैं. इतना ही नहीं उन्हें ऑस्ट्रेलियाई ओपन से तीन साल के लिए बैन भी किया जा सकता है.


दूसरी बार हुआ नोवाक का वीजा रद्द


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नोवाक जोकोविच और ऑस्ट्रेलियाई सरकार के बीच जारी विवाद और बढ़ गया है. ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने दोबारा नोवाक जोकोविच का वीजा रद्द कर दिया है. इससे टेनिस की दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक को बड़ा झटका लगा है. उन्हें ऑस्ट्रेलियाई ओपन से तीन साल के लिए बैन भी किया जा सकता है. इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई इमिग्रेशन मंत्री एलेक्स हॉके ने अदालत के फैसले को चैलेंज करते हुए अपने निजी अधिकार से वीजा रद्द करने की बात कही थी और अब उन्होंने ये करके दिखा दिया है. 


 



नोवाक को लगा बड़ा झटका 


दुनिया के महानतम टेनिस खिलाड़ियों में शुमार नोवाक जोकोविच के वीजा रद्द होने से अब उनके ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलने की संभावना कम ही नजर आ रही है. उन्होंने अपने करियर में 20 ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं. इससे पहले भी ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने उनका वीजा रद्द कर दिया था. फिर अदालती कार्यवाही के बाद उनके कागज वापस लौटाए गए थे और ऑस्ट्रेलियन ओपन के मेन ड्रॉ में उन्हें सीधे जगह मिल गई थी, लेकिन दोबारा से वीजा रद्द होने की वजह से इस खिलाड़ी के खेलने की संभावनाएं कम नजर आ रही हैं. 


 



नोवाक का इस वजह से रद्द हुआ वीजा 


पिछले सप्ताह मेलबर्न पहुंचते ही ऑस्ट्रेलिया सीमा बल द्वारा उनका वीजा रद्द कर दिया गया था, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के कड़े कोरोना टीकाकरण नियमों से मेडिकल छूट के लिए जरूरी मानदंडों पर वह खरे नहीं उतरते थे. उन्होंने चार रात पृथकवास होटल में बिताई, जिसके बाद सोमवार को जज ने उनके पक्ष में फैसला दिया.