Neeraj Chopra: टोक्यो ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने यहां 2022 के पावो नूरमी गेम्स में भाला फेंक प्रतियोगिता में रजत पदक जीतने के लिए अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा. 24 वर्षीय चोपड़ा ने मंगलवार को 89.30 मीटर का सर्वश्रेष्ठ थ्रो दर्ज किया, जो फिनलैंड के ओलिवर हेलेंडर से पीछे रहे, जिन्होंने 89.83 मीटर के व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ स्वर्ण पदक जीता.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नीरज चोपड़ा ने बनाया नेशनल रिकॉर्ड


मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन और 2022 सीजन के वर्ल्ड लीडर ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स ने 86.60 मीटर के साथ कांस्य पदक जीता. पिछले साल अगस्त में टोक्यो 2020 में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीतने के बाद फिनलैंड में नीरज की यह पहली प्रतियोगिता थी.



गोल्ड मेडल जीतने से चूके


चोपड़ा ने आगे बताया, 'बहुत अच्छी प्रतियोगिता और मैं अपने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ और राष्ट्रीय रिकॉर्ड के लिए बहुत खुश हूं. ओलिवर (हेलेंडर) के पास बहुत अच्छी तकनीक थी. मैं चार दिन के बाद कुओर्टेन में अगला मुकाबला खेलूंगा.' लंदन 2012 के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता त्रिनिदाद और टोबैगो के केशोर्न वालकॉट 84.02 मीटर के साथ 10-मैन फील्ड में चौथे स्थान पर रहे, जबकि टोक्यो 2020 के रजत पदक विजेता चेक गणराज्य के जैकब वाडलेज 83.91 मीटर के साथ छठे स्थान पर रहे.


(Content - PTI)