मैदान पर ही नहीं सोशल मीडिया पर भी है इन 6 भारतीय महिला खिलाड़ियों का जलवा

भारत में भले ही क्रिकेट खिलाड़ियों के सामने दूसरे खेलों के खिलाड़ियों का कोई जलवा नहीं दिखाई देता हो लेकिन धीरे-धीरे ये तस्वीर बदल रही है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Mon, 04 May 2020-3:28 pm,
1/6

सानिया मिर्जा हैं सबसे ज्यादा दिलों की रानी

टेनिस कोर्ट की महारानी सानिया मिर्जा का जलवा तभी से भारतीय खेल प्रेमियों के मन पर है, जब उन्होंने पहली बार इंटरनेशनल खेल जगत में कदम रखा था. एक या दो नहीं इंटरनेशनल लेवल पर 6 ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली सानिया निर्विवादित रूप से भारत की नंबर-1 महिला सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर खिलाड़ी हैं. टेनिस के युगल वर्ग में विश्व की पूर्व नंबर-1 खिलाड़ी रह चुकीं सानिया को टि्वटर पर 91 लाख लोग फॉलो करते हैं तो फेसबुक पर उनके फॉलोअरों की संख्या 1.20 करोड़ है. इंस्टाग्राम पर 63 लाख लोगों के दिल पर वे राज करती हैं. (PIC : Instagram/Sania Mirza)

2/6

साइना नेहवाल देती हैं सानिया को सबसे ज्यादा टक्कर

देश की पहली ओलंपिक बैडमिंटन पदक विजेता और पूर्व विश्व नंबर-1 खिलाड़ी साइना नेहवाल सोशल मीडिया पर बेहद सक्रिय रहती हैं. खेलों से लेकर राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों तक पर उनकी बेबाक राय देखी जा सकती है. इसी का नतीजा है कि साइना नेहवाल को टि्वटर पर जहां 84 लाख लोग फॉलो करते हैं, वहीं फेसबुक पर भी उनके 76 लाख फॉलोअर हैं. इंस्टाग्राम पर साइना को फॉलो करने वालों की संख्या 14 लाख है.

3/6

ज्यादा सक्रिय नहीं, फिर भी बेहद फेमस हैं सिंधु

पीवी सिंधु को सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा सक्रिय नहीं कहा जा सकता. देश की पहली ओलंपिक रजत पदक विजेता महिला खिलाड़ी सिंधु बैडमिंटन की विश्व चैंपियन भी हैं. उनके ट्विटर पर 28 लाख तो फेसबुक पर 13 लाख फॉलोअर हैं. इंस्टाग्राम पर उन्हें 16 लाख लोग फॉलो कर रहे हैं.

4/6

खेल से दूर रहकर भी कम नहीं हुआ ज्वाला की जलवा

देश की सबसे ग्लैमरस महिला खिलाड़ियों में एक रहीं ज्वाला गुट्टा आजकल बैडमिंटन कोर्ट में ज्यादा सक्रिय नहीं है, लेकिन सोशल मीडिया में उनके रैकेट से निकले बेबाक कमेंट सुर्खियां बने रहते हैं. ज्वाला के ट्विटर पर 15 लाख फॉलोअर हैं तो फेसबुक पर उनके साथ 29 लाख लोग जुड़े हुए हैं. इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर 3.63 लाख हैं.

5/6

सांसद मैरी कॉम का पंच सोशल मीडिया पर भी कायम

देश की पहली महिला ओलंपिक पदक विजेता बॉक्सर, 6 बार विश्व चैंपियन और राज्य सभा की सांसद यानी एमसी मैरी कॉम के पंच की धमक सोशल मीडिया पर सुनने के लिए सारा मसाला मौजूद है. मैरी के ट्विटर पर 14 लाख, फेसबुक पर 33 लाख और इंस्टाग्राम पर 2.37 लाख फॉलोअर हैं.

6/6

तेजी से सोशल मीडिया की पायदान चढ़ रही हैं स्मृति मंधाना

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की वीरेंद्र सहवाग कहलाने वाली धुरंधर ओपनिंग बल्लेबाज ने अपने खेल के साथ ही खूबसूरती से भी क्रिकेट प्रेमियों को दीवाना बना रखा है. मंधाना तेजी से सोशल मीडिया में लोकप्रियता की पायदान चढ़ रही हैं. मंधाना के ट्विटर पर 5 लाख से ज्यादा फॉलोअर हैं, जबकि फेसबुक पर वो 9.68 लाख दिलों पर राज करती हैं. इंस्टाग्राम पर उनकी फैन फॉलोइंग बेहद ज्यादा है. यहां उनके 20 लाख फॉलोअर हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link