Sachin Tendulkar reaction on Arjun Tendulkar Century: अर्जुन तेंदुलकर ने अपने पहले ही मैच में वो कारनामा कर दिखाया है जो 34 पहले पिता सचिन तेंदुलकर ने अपने पहले मुकालबे में किया था. राजस्थान के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में गोवा की टीम से करियर का पहला मुकाबला खेलने वाले अर्जुन तेंदुलकर ने 120 रनों की दमदार पारी खेली. 34 साल पहले क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी अपने पहले मुकाबले में गुजरात की टीम के खिलाफ नाबाद 100 रन बनाए थे. बेटे के शतक पर पिता सचिन काफी खुश नजर आए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बेटे अर्जुन तेंदुलकर के डेब्यू मैच में शतकीय पारी खेलने के सवाल पर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि उनके लिए इससे ज्यादा खुशी का पल नहीं हो सकता है. एक इवेंट के दौरान सचिन ने इस मौके पर अपने पिता को याद किया. उन्होंने कहा कि ये सवाल पूछकर आपने अच्छा किया. जब मैंने टीम इंडिया के लिए खेलना शुरू किया था तब मेरे पिता को किसी ने 'सचिन के पिता' कहकर पुकारा था.


सचिन ने बताया कि उनके दोस्त ने उनके पिता से कहा कि 'तुम्हे कैसा महसूस हो रहा है?' इस पर मेरे पिता ने जवाब दिया था कि यह मेरे जीवन का सबसे गौरवपूर्ण पल है. दुनिया का हर पिता चाहता है कि उन्हें अपने बच्चे के काम से पहचान मिले. क्रिकेट की दुनिया में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सचिन तेंदुलकर ने कहा कि अर्जुन मेरा बेटा है और इसकी वजह से उस पर हमेशा ज्यादा दबाव होता है. हालांकि, जब सचिन ने क्रिकेट खेलना शुरू किया था तब ऐसा नहीं था.


मैच के पहले दिन अर्जुन से क्या बात हुई?
सचिन तेंदुलकर ने राजस्थान के खिलाफ बेटे अर्जुन के मैच से पहले उनसे बात की थी. सचिन ने बताया कि उस समय अर्जुन 4 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद था. इसके बाद उन्होंने अर्जुन को शतक के लिए खेलने को कहा. अर्जुन इस मैच में 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे थे. सचिन से अर्जुन ने पूछा कि आपके हिसाब से एक अच्छा टोटल कितना होगा.  


इस पर सचिन ने अर्जुन से कहा कि कम से कम 375 रन के स्कोर तक पहुंचना अच्छा होगा. इस पर अर्जुन ने कहा कि क्या आप इस स्कोर को लेकर पक्के हैं. इसके जवाब में सचिन ने कहा- हां. सचिन ने अर्जुन को खुद पर विश्वास रखने को कहा और बताया कि तुम शतक बना सकते हो ऐसा भरोसा करो.


इसके बाद अर्जुन ने 207 गेंदों में 120 रनों की पारी खेली. इसमें उन्होंने 2 छक्के लगाए और 16 चौके जड़े. 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे अर्जुन ने छठे विकेट के लिए 221 रनों की पार्टनरशिप की. अर्जुन की इस पारी की मदद से गोवा की टीम 547 रन के स्कोर तक आसानी से पहुंचने में कामयाब रही.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं